• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
प्रशासन ने किया स्पष्ट
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 2 मार्च 2022,  11:28 AM IST

नाम, स्वरूप, विषय के साथ सीटें पहले की तरह ही, आधुनिकीकरण के साथ नए स्वरूप में संचालन

इसे आदर्श स्कूल के रूप में स्थापित किया जाएगा। राज्य सरकार की ओर से इसे स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की तर्ज पर संचालित करने के आदेश दिए हैं। इस खबर के बाद विभिन्न संगठनों की ओर से विरोध जताया गया था कि कहीं इसका हाल भी म्युनिसिपल स्कूल की तरह न हो जाए।





और भी पढ़े : ​​​​​​​गरियाबंद में घर से 200 मीटर की दूरी पर मिला

दरअसल म्युनिसिपल स्कूल को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम के रूप में डवलप किया गया तब कहा गया था कि स्कूल पहले की तरह ही संचालित होगी और हिंदी माध्यम भी चलता रहेगा पर धीरे से प्रशासन ने यहां पर लॉटरी सिस्टम से एडमिशन कराया। इस चक्कर में यहां पढ़ाई करने वाले पुराने बच्चों को टीसी लेकर दूसरे स्कूल में जाना पड़ गया। हालांकि डीईओ आरएल ठाकुर ने स्पष्ट किया है कि स्कूल की भव्यता के साथ वहां की सभी सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा।





और भी पढ़े : मैनेजमेंट से संबंधित डिग्री व डिप्लोमा कोर्स के लिए प्रवेश हेतु 8 सितम्बर तक आवेदन आमंत्रित

विद्यार्थियों को यहां सभी सुविधाओं का मिलेगा लाभ
पुराने स्कूल भवन की मरम्मत और निर्माण के साथ बेहतर सुविधा प्रदान कर आदर्श स्कूल के रूप में तब्दील किया जाएगा। मरम्मत के साथ स्कूल के मूल स्वरूप, नाम, विषय और स्कूल के सीट की संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा। स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सभी सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इस संबंध में डीईओ ठाकुर ने बताया कि स्कूल का संचालन पूर्व की भांति ही किया जाएगा। स्कूल का स्वरूप को भव्यता देने, निर्माण कार्य और आधुनिक सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा।





और भी पढ़े : चंदैनी गोंदा

कम्प्यूटर कक्ष, लाइब्रेरी आधुनिक लैब भी होगा
स्टेट स्कूल की यादों को बरकरार और सहजने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। महंत राजा बलराम दास बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (स्टेट हाईस्कूल) के भवन की मरम्मत और निर्माण के साथ-साथ बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में कार्य किया जाएगा। स्कूल में विद्यार्थियों को आकर्षक कक्षा, कम्प्यूटर कक्ष, लाइब्रेरी, आधुनिक लैब, खेल मैदान, उद्यान, स्कूल का प्रवेश द्वार, मेस और डायनिंग हॉल, प्राचार्य और शिक्षकों के लिए स्टाफ रूम, टायलेट उपलब्ध होगी।





और भी पढ़े : केवल पुस्तक नही है..एक महाकाव्य है..

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link