• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
अब दुश्मन भी कह रहे चीनी वायरस को लेकर मैं सही था...ड्रैगन को डोनाल्ड ट्रंप ने फिर घेरा
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 4 जून 2021,  09:47 AM IST

कोरोना वायरस को लेकर शुरू से ही चीन पर हमलावर रहे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से ड्रैगन पर हमला बोला है। डोनाल्ड ट्रंप ने फिर दोहराया कि कोरोना वायरस, चीनी वायरस है जो वुहान के लैब से आया। उन्होंने कहा कि अमेरिका और दुनिया में कोरोना से जो तबाही हुई है, उसके लिए चीन को 10 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना चाहिए। बता दें कि दुनिया में पहली बार चीन के वुहान शहर में ही कोरोना का केस पाया गया था।





और भी पढ़े : ई स्टांपिंग से समय की बचत

फेसबुक- ट्विटर जैसी सोशल मीडिया कंपनियों से बैन झेल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान जारी किया है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, उन्होंने लिखा, 'अब हर कोई, यहां तक ​​कि तथाकथित 'दुश्मन' ने भी यह कहना शुरू कर दिया कि डोनाल्ड ट्रंप वुहान लैब से निकले चीनी वायरस के बारे में सही थे। चीन को अमेरिका और दुनिया को कोरोना से मौत और विनाश के लिए 10 ट्रिलियन डॉलर का भुगतान करना चाहिए।'





और भी पढ़े : पारदर्शिता और पंजीयन कार्य हुआ आसान

बता दें कि दुनियाभर के ज्यादातर विशेषज्ञों को कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर चीन पर शक है। इतना ही नहीं, अब बाइडन प्रशासन और ब्रिटेन समेत भारत ने भी कोरोना वायरस की नए सिरे से जांच की मांग की है और विश्व स्वास्थ्य संगठन पर दवाब बनाया है। बता दें कि सबसे पहले वुहान शहर में ही कोरोना का केस मिला था और उसके बाद पूरी दुनिया में फैल गया था। 





और भी पढ़े : कृषि विज्ञान केंद्र बेमेतरा मे वृक्षारोपण सह राष्ट्रीय पोषण वाटिका कार्यक्रम का हुआ आयोजन

इधर, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना ब्लॉग स्थायी रूप से बंद कर दिया है। फेसबुक और ट्विटर सहित विभिन्न सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बाद ट्रंप इसी वेबपेज के जरिए अपने तीखे भाषणों और बयानों को साझा करते थे। उनके प्रवक्ता जेसन मिलर ने बुधवार को सीएनबीसी न्यूज से कहा कि ट्रम्प की वेबसाइट से 'फ्रॉम दि डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे ट्रंप' नामक पेज को हटा दिया गया है। इस पेज को एक महीने से भी कम समय पहले शुरू किया गया था।





और भी पढ़े : अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति निवारण अधिनियम के तहत जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित

मिलर ने कहा, 'यह हमारे व्यापक प्रयासों के लिए सिर्फ सहायक था और हम काम कर रहे हैं... वेबपेज वापस नहीं आएगा।' उन्होंने कहा कि जल्द ही व्यापक प्रयासों के बारे में अधिक जानकारी मिलने की उम्मीद है, लेकिन उन्हें समय के बारे में सटीक जानकारी नहीं है। यह पूछे जाने पर कि, क्या यह कदम 74 वर्षीय ट्रंप द्वारा किसी अन्य सोशल मीडिया मंच से जुड़ने के लिए पहला कदम है, मिलर ने कहा, 'हाँ, वास्तव में, ऐसा ही है।'





और भी पढ़े : बेलटुकरी और बक्सरा के एक-एक वार्ड के चिंहाकित क्षेत्र  माईक्रो कंटेन्मेंट जोन घोषित

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link