• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
मिली सुविधा
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 4 मार्च 2022,  11:46 AM IST

मंडावी बोले- क्षेत्र में जरूरी सुविधाओं और विकास के लिए फंड की कमी नहीं होने देंगे

यहां पर 10 लाख की लागत से प्रस्तावित आहाता निर्माण का भूमिपूजन और 10 लाख रुपए की लागत के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी और समाजसेवी रियाज खान विशिष्ट अतिथि थे। समारोह की अध्यक्षता ग्राम पंचायत मुड़पार के सरपंच शिवशंकर जात्रे ने किया। विधायक मंडावी ने भूपेश सरकार को किसान, मजदूर व गरीबों का हितैषी बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार आम वर्ग के जीवन में खुशहाली लाने का काम कर रही है। सभा को ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष व किसान नेता खान ने भी संबोधित किया।





और भी पढ़े : स्वास्थ्य कर्मी से मामूली विवाद के बाद

ग्रामीणों की मांग पर सार्वजनिक कला मंच तथा महिला सामुदायिक भवन देने की घोषणा की। ब्लॉक अध्यक्ष ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए आमजनों से इसका लाभ उठाने का आह्वान किया। समारोह में हीरानंद राठौर, रोहित भिरकुंण्डी, भीष्मदेव मंडावी, हिरावन आडुवाल, जगेशर चन्द्रवंशी, पंचुराम दुधनाग, जगतराम मंडावी, बृजमोहन मंडावी, उमेंदीराम साहू, एस.एस.ठाकुर, महरूराम पडोटी, तिरथ बाई, बिरझाबाई सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।





और भी पढ़े : चलती ट्रेन में युवतियों को छेड़ रहा था युवक

तीन साल में 88 लाख के हुए कार्य: डुमरघुंचा पहुंचे विधायक ने कहा कि तीन वर्ष की अवधि में इस गांव व ग्राम पंचायत के विकास के लिए 88 लाख से अधिक की राशि उपलब्ध कराई है। वे इस गांव में पांच बार आ चुके हैं। पिछली सरकार ने इस गांव व क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया था। जबकि कांग्रेस सरकार आने के बाद इस पूरे इलाके का सर्वांगीण विकास हो रहा है। किसानों व आम लोगों की सुविधाओं के लिए विचारपुर में धान खरीदी केन्द्र व सोसायटी की स्थापना की गई। विचारपुर व दोढके के मध्यम मुख्य मार्ग में शिवनाथ नदी में 12 करोड़ रुपए की लागत से उच्च स्तरीय पुल का निर्माण किया जा रहा है। 50 वर्ष से इस क्षेत्र के निवासियों द्वारा पुल निर्माण की मांग की जा रही थी जो अब जाकर पूर्ण कराया गया है।





और भी पढ़े : प्रकरणों के निराकरण में तेजी आएगी - डॉ. नायक

जलसंरक्षण का सराहा
डुमरघुंचा के ग्रामीणों ने बिना किसी शासकीय मदद एवं अन्य सहायता के बिना स्वप्रेरित होकर जलसंरक्षण के लिए घर-घर में सोख्ता गड्ढा का निर्माण किया है। कभी इस गांव में जलस्तर काफी नीचे रहता था, लेकिन सामूहिक प्रयास के बाद डुमरघुंचा में वाटर लेवल काफी उपर आ गया है। विधायक ग्रामीणों की सराहना की। अच्छी बात यह है कि मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए यहां पर शासन का इंतजार नहीं किया जाता। ग्रामीण एकजुट होकर यहां पर सामुदायिक भवन निर्माण व मैदान समतलीकरण के लिए श्रमदान किया है।





और भी पढ़े : किसान अब  31 जुलाई 2021 तक करा सकेंगे खरीफ फसलों का बीमा

टाटेकसा में हैंडपंप खनन व कला मंच की मंजूरी दी
ग्राम टाटेकसा में स्टाप डेम कम रपटा निर्माण के लिए मंजूरी प्रदान की। इसके अलावा टाटेकसा में कला मंच तथा विभिन्न विकास कार्यों के लिए ग्राम पंचायत टाटेकसा को लाखों की सौगातें दी। करमरी में भी ग्रामीणों की मांग पर हैंडपंप खनन व कला मंच की मंजूरी दी। इसके अलावा नेतामटोला व आडेझार में विभिन्न विकास कार्यों के लिए लाखों की सौगात दी।





और भी पढ़े :

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link