• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
आंदोलन को मिला कई संगठनों का साथ
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 5 मार्च 2022,  12:10 PM IST

वैष्णव समाज ने दिया धरना, कहा- हम स्टेट स्कूल से नहीं हटने देंगे राजा का नाम

शुक्रवार को वैष्णव समाज ने कलेक्टोरेट के सामने धरना दिया और कहा कि राजा के नाम पर संचालित स्कूल के नाम में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए। बल्कि सरकार को दूसरे स्कूल में योजना लागू करनी चाहिए। इधर भाजपा ने कलेक्टर के नाम पत्र लिखकर स्कूल संचालन के संबंध में बॉयलाज जारी करने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है। छत्तीसगढ़ वैष्णव महासभा की ओर से कलेक्टोरेट के सामने धरना दिया। पदाधिकारियों ने कहा कि स्टेट स्कूल का नाम दानवीर महंत राजा बलराम दास के नाम पर है। राजा ने हर वर्ग की शिक्षा का ध्यान में रखते हुए स्कूल का संचालन शुरू कराया।





और भी पढ़े : आदेश के परिपालन के बाद ही प्रकरण नस्तीबद्ध करें - डॉ अलंग

पदाधिकारियों ने कहा- दूसरे स्कूल का करें चयन
समाज के प्रदेश सलाहकार देव कुमार निर्वाणी एवं मेघदास वैष्णव, जिला अध्यक्ष संतोष वैष्णव, जिला प्रभारी शिव वैष्णव, जिला महासचिव संदीप दस वैष्णव,मंडलेश्वर अनूप दास वैष्णव ने कहा कि विडंबना है कि जिन राजाओं ने शहर के विकास में अहम भूमिका निभाई, उन्हीं के नाम को मिटाने का प्रयास हो रहा है।





और भी पढ़े : प्रभारी मंत्री श्री लखमा ने जिलेवासियों को दी 8 करोड़ रूपए लागत के विकास कार्यों की सौगात

वैष्णव समाज की ओर से मांग की गई है कि स्टेट स्कूल को छोड़कर राज्य सरकार दूसरे पिछड़े हुए स्कूल को चिह्नांकित कर वहां सुविधाएं बढ़ाएं। वैष्णव महिला मंडल द्वारा किरण वैष्णव अध्यक्ष जपं, प्रभा वैष्णव पूर्व सरपंच भानपुरी, रोशनी वैष्णव जनपद सदस्य, सीमा वैष्णव ,आस्था वैष्णव,गौरी वैष्णव, संध्या वैष्णव ने कहा कि राजा बलराम दास के नाम से संचालित स्कूल में और कोई दूसरा नाम नहीं जोड़ा जाए।





और भी पढ़े : सरकारी नौकरी

इसमें पूर्व सांसद मधुसूदन यादव, पूर्व महापौर अजित जैन, नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, हिन्दू युवा मंच अध्यक्ष किशोर माहेश्वरी, उपाध्यक्ष अंकित खण्डेलवाल, महामंत्री ऋषभ वैष्णव, यंग मुस्लिम कमेटी से मोहम्मद फारुख धरना स्थल पर उपस्थित हुए और अपनी बात रखी।





और भी पढ़े : राजिम की कृषि उपज मंडी में 40 हजार लोगों की भोजन व्यवस्था

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link