• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
ग्राम पंचायत टेमरी में आयोजित किया गया जल जीवन मिशन जागरूकता रैली
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 12 मार्च 2022,  10:56 AM IST

 जल सुरक्षा एवं संरक्षण के उद्देश्य से जल जीवन मिशन टीम के द्वारा रैली का आयोजन किया गया। रैली में महिला समूह, जल समिति, ग्राम प्रतिनिधियों, शाला के शिक्षकों-विद्यार्थियों सहित ग्राम वासियों को पानी की गुणवत्ता का परीक्षण, घरेलू नल कनेक्शन की जानकारी, एफ.टी.के की एण्ट्री, पानी का बचाव, स्वच्छ पानी का उपयोग करने सहित अन्य जानकारियां प्रदान की गई। लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ग्राम में भ्रमण कर रैली के तहत घर-घर जाकर उनसे सम्पर्क कर स्वच्छता एवं जल संरक्षण हेतू जागरूक किया गया।

जल जीवन मिशन के तहत आई.एस.ए गतिविधियों के लिए धरसीवां विकास खण्ड में एन.जी.ओ नियुक्त किया गया हैं। गांव में पांच महिलाओं की टीम निर्धारित की गई हैं, जिन्हें हैण्डपम्प के पानी की गुणवत्ता का परिक्षण करना एवं उसकी ऑनलाईन एण्ट्री की ट्रेनिंग भी प्रदान की गई है। एन.जी.ओ द्वारा ग्राम में घरेलू नल कनेक्शन का सर्वे किया जा रहा है।
इस जन जागरूकता रैली में जल जीवन मिशन की टीम के साथ सरपंच श्रीमति पद्मिनी यादव, ग्राम सचिव प्रभारानी मसीह, प्रधान पाठिका कविता मण्डल, टेक्नीशियन गंगाधर बांधे, आगंनवाड़ी कार्यकर्ता एवं मितानिन, स्कूल के विद्यार्थी सहित ग्रामवासियों ने अपनी भागीदारी प्रदान की।





और भी पढ़े : जुआ खेलते हुए 6 आरोपी गिरफ्तार

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link