• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
किसान की मौत की मजिस्ट्रियल जांच
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 13 मार्च 2022,  12:48 PM IST

रायपुर कलेक्टर ने ADM एनआर साहू को सौंपी जांच, किसानों को कल मुख्य सचिव से मिलने का न्योता

रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने किसान की मौत की जांच के बिंदु भी तय किए हैं। इसमें कहा गया है, किसान सियाराम पटेल की मृत्यु के कारण, मृत्यु किन परिस्थितियों में हुई आदि बिन्दुओं पर जांच होनी है। जांच अधिकारी को जल्द से जल्द जांच पूरी कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए गए हैं। NRDA भवन के सामने पिछले 70 दिनों से धरने पर बैठे किसानों ने 11 मार्च को मंत्रालय तक मार्च का आयोजन किया था। वे लोग अपनी अपील मुख्य सचिव को सौंपना चाहते थे। वहां से निकलते ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया। उसी दौरान बरौदा गांव निवासी 66 वर्षीय सियाराम पटेल बेहोश होकर गिर गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले में एक दिन पहले ही अपर मुख्य सचिव को भी जांच का आदेश दिया है।





और भी पढ़े : BJP प्रदेश प्रभारी आज भिलाई में

मुख्य सचिव से मिलने की तैयारी





और भी पढ़े : रायपुर में GST कर्मचारी ने दी जान

आंदोलन का नेतृत्व कर नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति के अध्यक्ष रूपन चंद्राकर ने बताया, अपर कलेक्टर गोपाल वर्मा ने उन्हें मुख्य सचिव अमिताभ जैन से मिलने का न्योता दिया है। सोमवार को उनके प्रतिनिधिमंडल को सर्किट हाउस बुलाया गया है। वहां चर्चा की बात है। समय की जानकारी नहीं आई है। वह आ जाए तो हम लोग दस्तावेजाें के साथ मिलने जाएंगे।





और भी पढ़े : चक्रीय निधि एवं प्राप्त ऋण से समूह ने बनाया सीमेंट ईंट

आमरण अनशन खत्म कराया गया





और भी पढ़े : पंचायत क्षेत्रों में बेस्ट प्रैक्टिस के आधार पर

किसान आंदोलन के दौरान आमरण अनशन पर बैठ गए लोगों को मना कर अनशन खत्म करा लिया गया है। किसानों का कहना है, इसके लिए अनशनकारियों के रिश्तेदारों को बुलाया गया। उसके बाद सभी अनशन तोड़ने को राजी हुए। किसान नेताओं ने कहा, हमें यह लड़ाई जिंदा रहकर जीतना है।





और भी पढ़े : फेज 3 के ट्रायल के डेटा को SEC की मंजूरी

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link