• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
मुंगेली
यहां स्कूटी से ले गए बोर्ड परीक्षा की आंसरशीट
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 22 मार्च 2022,  12:11 PM IST

मुंगेली में कर्मचारियों की अजीब लापरवाही बिना सुरक्षा थाने से ले गए उत्तरपुस्तिकाएं;अब DEO बोले-कार्रवाई करेंगे

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड इन दिनों 10वीं और 12वीं की परीक्षा आयोजित कर रहा हैं। जिसमें प्रदेशभर के बच्चे शामिल हो रहे हैं। पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते ऑनलाइन परीक्षा आयोजित हुईं थी। मगर इस बार ऑफलाइन परीक्षा ली जा रही है। इसी कड़ी में लोरमी ब्लॉक में भी परीक्षा आयोजित की गई थी।





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रिवेम्पड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम के लिए राजी

थाने में जमा की गईं थी उत्तर पुस्तिकाएं





और भी पढ़े : मिलावट की आशंका पर लिए सैंपल

10वीं की परीक्षाएं सोमवार को समाप्त हो गई हैं। वहीं 12 की परीक्षाएं अभी चल रही हैं। बताया जा रहा है कि परीक्षा के बाद सभी उत्तर पुस्तिकाओं को लोरमी थाने में जमा कराया गया था। जिसे सोमवार को लेने शिक्षा विभाग के कर्मचारी पहुंच गए थे। इसके बाद वह एक-एक कर आंसरशीट का बंडल स्कूटी में ही लेकर निकल गए। उन्हें किसी ने रोका तक नहीं। पुलिस ने इस केस में ये कहता पड़ला झाड़ लिया कि हमसे तो सुरक्षा की मांग ही नहीं गई थी। इसलिए हमने सुरक्षा नहीं दी। स्कूल विभाग के कर्मचारी आंसरशीट लेकर थाने से बी आर साव स्कूल ले गए। यहीं पर सभी आंसरशीट की जांच की जानी है। लोरमी ब्लॉक के सभी स्कूल के लिए इसी स्कूल को संकुल बनाया गया है।





और भी पढ़े : CM भूपेश बघेल का बड़ा फैसला

क्यों उठ रहे सवाल





और भी पढ़े : भयंकर तूफान -100ताउते-100 ने गुजरात तट को किया पार

आमतौर पर विभाग इस तरह से आंसरशीट ले जाने के लिए पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम करता है। जिससे कोई बड़ी अनहोनी न घटे। आंसरशीट को बकायदा कड़ी सुरक्षा के बीच किसी चार पहिया वाहन में ले जाया जाता है। क्योंकि मामला बोर्ड परिक्षाओं से जुड़ा हुआ होता है। लेकिन इस बार तस्वीर बिल्कुल जुदा निकली।





और भी पढ़े : दुर्ग से पहुंचे विशेषज्ञ

DEO बोले-कार्रवाई करेंगे





और भी पढ़े : इंफ्रारेड फीजियोथेरैपी कराने का सुझाव

इधर इस पूरे मामले को लेकर लोरमी थाना के टीआई एन.बी सिंह ने बताया कि परीक्षा के बाद 10वीं और 12वीं बोर्ड की उत्तरपुस्तिका थाने में जमा किए गए थे। शिक्षा विभाग ने परीक्षा के समय सुरक्षा व्यवस्था की मांग की थी। इसलिए सुरक्षा दी गई थी।मगर उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए हमसे कोई सुरक्षा नहीं मांगी गई थी। वहीं जिले के जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पाण्डेय (DEO) ने कहा है कि जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।





और भी पढ़े : दुर्ग में निगरानी बदमाश की दबंगई

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link