• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
संडे मार्केट में शुरू हुई तोड़फोड़ की कार्रवाई
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 27 मार्च 2022,  12:23 PM IST

सुबह 4 बजे से पुलिस बल के साथ पहुंचा निगम अमला, सैकड़ों दुकान जमीदोज

निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने इसके लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी अजय भसीन प्रदेश महामंत्री, गार्गी शंकर मिश्र भिलाई अध्यक्ष, सतीश चोपड़ा भिलाई चेंबर एवं सुनील मिश्रा कार्यालय प्रभारी आदि के साथ बैठक भी की है। चैंबर के पदाधिकारियों ने ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की इस कार्रवाई में पूर्ण रूप से सहयोग देने की बात कही है। महामंत्री भसीन ने कहा कि जब भी ऐसी आवश्यकता हो तो चैंबर ऑफ कॉमर्स का हमेशा सहयोगात्मक रवैया रहेगा।





और भी पढ़े : भाई की -100राधे-100 अब नहीं रही मोस्ट वांटेड....

ट्रैफिक व्यवस्थित करने कार्रवाई करना जरूरी





और भी पढ़े : CG बार्डर पर सख्ती

निगमायुक्त ने कहा कि शहर की ट्रैफिक को व्यवस्थित करने की दिशा में सुपेला संडे मार्केट पर कार्यवाही करना अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए उन्होंने जोन क्रमांक 1 एवं जोन क्रमांक 2 के जोन आयुक्त मनीष गायकवाड़ एवं पूजा पिल्ले तथा राजस्व अधिकारी एनआर रत्नेश को कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। वही आयुक्त ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव से भी पुलिस बल की मांग की है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं।





और भी पढ़े : तस्करों ने बदला रूट

निगम ने यह बनाई रणनीति





और भी पढ़े : बस्तर में कोरोना से एक दिन में 3 की मौत

भिलाई नगर निगम की रणनीति के मुताबिक उनकी सुबह 4 बजे से सुपेला मार्केट में तैनात हो जाएगी। इसके लिए विगत दो-तीन दिनों से तैयारी की जा रही है। सड़क के दोनों ओर पेंट मार्किंग कराई गई है। यदि इस मार्किंग के बाहर दुकानें लगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बेदखली के साथ ही जुर्माना की भी कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई करने के लिए चार अलग-अलग प्रकार की टीमें बनाई गई हैं। सही तरीके से दुकानें लगाने के लिए मुनादी के माध्यम से दुकानदारों को सूचना दी जा रही है।





और भी पढ़े : प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम खपरी मे बह रही है विकास का बयार

इसलिए जरूरी है संडे मार्कट से अतिक्रमण को हटाना





और भी पढ़े : केंद्र ने SC को बताया

सुपेला संडे मार्केट शहर का सबसे व्यस्ततम मार्केट है। भिलाई का मुख्य चौराहा सुपेला चौक से होकर गदा चौक की ओर जाता है। इस रास्ते से होकर गदा चौक होते हुए अवंती बाई चौक की ओर तथा वैशाली नगर क्षेत्र की ओर जा सकते हैं। सुपेला की बात करें तो रविवार के दिन सुबह से ही यहां पर अव्यवस्थित एवं विभिन्न तरीके के दुकान लगाने के कारण पूरा रास्ता दिन भर के लिए जाम हो जाता है। आने जाने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दुर्घटना की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया जा सकता। यदि इस रास्ते पर कोई एंबुलेंस या बड़ा वाहन गुजरना चाहे तो संभव नहीं है।





और भी पढ़े : 2021 के अंत तक सभी योग्‍य आबादी का होगा टीकाकरण

 





और भी पढ़े : बांकल रेत घाट का मामला

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link