• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
कांकेर
पत्नी की हत्या से पहले प्रेमिका के साथ की रिहर्सल
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 28 मार्च 2022,  01:21 PM IST

गला घोंटने के बाद शक था, इसलिए लकड़ी से फोड़ा सिर; घटनास्थल पर पुलिस को दिया डेमो

माकड़ी के पास नेशनल हाईवे से 100 मीटर अंदर कोकड़ी मार्ग पर महिला का शव मिला था। शव की शिनाख्त हुई तो पता चला कि वह पूर्णिमा ग्वाला का था। इस मामले में पुलिस ने पूर्णिमा के पति तेजराम मानिकपुरी और प्रेमिका इंद्राणी मानिकपुरी को गिरफ्तार किया है। प्रेमी के कहने पर प्रेमिका ने हत्या की स्क्रिप्ट तैयार की थी। तेजराम को हत्या का बिल्कुल अफसोस नहीं है। उसने कहा कि पता नहीं था कांकेर पुलिस इतनी तेज है, नहीं तो लाश बीजापुर में फेंकता।





और भी पढ़े : कभी 5500 रुपए लेकर मुंबई आए थे सोनू सूद

पत्नी की धमकी से परेशान प्रेमी को देख रची साजिश
पूछताछ में तेजराम ने पुलिस को बताया कि वह पत्नी पूर्णिमा ग्वाला से मिल रही धमकी के चलते काफी परेशान हो गया था। उसे किसी भी हालत में रास्ते से हटाना चाहता था। प्रेमी को परेशानी में देख इंद्राणी ने ही उसके लिए हत्या की स्क्रिप्ट तैयार की। दोनों ने साथ मिलकर इसका रिहर्सल की। इसके बाद तेजराम दूसरी पत्नी पूर्णिमा को लेने भिलाई के चरोदा गया। वहां से रात में उसे गुरूर के बोरतरा स्थित घर लाया गया, ताकि कोई उसे देख न सके।





और भी पढ़े : रिसाली निगम में भी हुआ मेयर इन काउंसिल का गठन

घर के अंदर पहले से छिपी इंद्राणी ने दबाया गला
घर में बाहर से ताला लगा था और अंदर प्रेमिक व कथित दूसरी पत्नी इंद्राणी पहले से मौजूद थी। घर का ताला खोल पति-पत्नी जैसे ही अंदर घुसे छिपकर बैठी इंद्राणी ने पूर्णिमा का अचानक से गला पकड़ लिया। फिर तेजराम ने भी उसका साथ दिया और दोनों ने मिलकर पूर्णिका का गला घोंटने लगे। पूर्णिका छटपटाई और बचने की चक्कर में दीवार से उसका सिर टकराया। वह जमीन पर गिरी तो दोनों ने फिर उसका गला दबा दिया। इसके बाद भी इंद्राणी को उसकी मौत पर शक था। ऐसे में वहां पड़े लकड़ी के बत्ते से उसका सिर फोड़ दिया।





और भी पढ़े : Jio Phone 5G का हो सकता है ऐलान: रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम

प्रेमिका ने पेट्रोल डाल लाश में लगाई थी आग
हत्या के बाद लाश ठिकाने लगाने के लिए गाड़ी से रात में ही कांकेर की ओर रवाना हुए। पूर्णिमा की पहचान छिपाने की साजिश थी, तो पानी की बोतल में पेट्रोल भरा और माचिस की डिब्बी ले ली। माकड़ी के निकट कोकड़ी मार्ग में लाश को वाहन से बाहर निकाल फेंक दिया। इसके बाद प्रेमिका ने लाश पर पेट्रोल डाल उसमें आग लगा दी। फिर दोनों योजना के अनुसार सरोना-नरहरपुर-धमतरी होते बालोद पहुंचे गए।





और भी पढ़े : भयंकर तूफान -100ताउते-100 ने गुजरात तट को किया पार

खून के धब्बे मिले, कपड़े व मोबाइल की तलाश जारी
तेजराम और इंद्राणी के डेमो के साथ ही पुलिस ने बोरतरा मकान के अंदर से खून के धब्बे, खून से सना लकड़ी का बत्ता, वाहन में खून के धब्बे सबूत के तौर पर बरामद किए हैं। हत्या के बाद लाश लेकर कनेरी के निकट तलाब से सटे एक मंदिर में भी पहुंचे थे। वहां तालाब में महिला का मोबाइल तेजराम ने फेंक दिया। पुलिस ने तालाब में मोबाइल की काफी तलाश करवाई, पर अभी तक मिला नहीं है। माडमसिल्ली मार्ग में कपड़ा व बैग फेंकना बताया लेकिन वह भी नहीं मिले।





और भी पढ़े : उत्तर कोरिया: तानाशाह किम जोंग का नया फरमान

बचपन के प्यार के लिए लव मैरिज वाली पत्नी को मारा
विपणन विभाग में पदस्थ क्षेत्र सहायक तेजराम मानिकपुरी ने साल 2009 में पहला प्रेम विवाह किया था। 2014 में दूसरा प्रेम विवाह पूर्णिमा ग्वाला से किया। इसके बाद पहली पत्नी उससे अलग हो गई। दिसंबर 2021 में उसे उसका बचपन का प्यार इंद्राणी मानिकपुरी मिल गई। वह अपने पति व चार बच्चों का छोड़ प्रेमी तेजराम के पास आ गई। इससे तेजराम का दूसरी पत्नी से विवाद होने लगा। दूसरी पत्नी उसे शिकायत कर नौकरी छीन लेने की धमकी देने लगी। इसी विवाद को खत्म करने प्रेमी प्रेमिका ने होली के दिन 18 मार्च को हत्या को अंजाम दिया।





और भी पढ़े : Bank Recruitment 2023: जम्मू कश्मीर बैंक ने निकाली 300 से ज्यादा पद पर वैकेंसी

जांच के लिए लैब भेजे गए सबूत
टीआई शरद दुबे ने बताया पुलिस रिमांड लेकर हत्या के दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई। उन्होंने सिलसिलेवार पूरी घटना का डेमो दिया। खून के धब्बे व अन्य सबूत मिले हैं जिसे जांच के लिए लैब भेजा गया। कुछ और भी सबूत मिले हैं। सभी को आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में पेश किया जाएगा।





और भी पढ़े : मैनपुर के कृषि केन्द्रों में आकस्मिक जांच

 





और भी पढ़े : इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) ने 243 पदों पर निकाली भर्ती

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link