• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
नारायणपुर
साम्राज्यवाद विरोधी सप्ताह में नक्सलियों का उत्पात जारी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 29 मार्च 2022,  02:17 PM IST

नारायणपुर में रोड पर पत्थर रखकर मार्ग किया बंद, बैनर भी बांधे; बीजापुर में सड़क काट दी

जानकारी के मुताबिक, बस्तर में माओवादी 23 मार्च से 29 मार्च तक साम्राज्यवाद विरोधी सप्ताह मना रहे हैं। नक्सलियों के इस सप्ताह का आज 29 मार्च को आखिरी दिन है। माओवादियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए देर रात ओरछा ब्लॉक मुख्यालाय को नारायणपुर जिला मुख्यालाय से जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर जगह-जगह पत्थर रख मार्ग को बंद कर दिया था। जिससे कुछ देर तक आवागमन प्रभावित हो गया था। हालांकि मौके पर पहुंचे जवानों ने मार्ग खोल दिया है। माओवादियों ने अपने इस सप्ताह में दूसरी बार इसी सड़क को निशाना बनाया है। इससे पहले 23 मार्च को भी सड़क को जगह-जगह से काटा था।





और भी पढ़े : स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी

इंद्रवाती नदी पर बन रहे पुल का किया विरोध
नक्सलियों ने अंदरूनी इलाके में कुटरु से बेदरे जाने वाले मुख्य मार्ग को करीब 10 से 12 जगहों से काटकर मार्ग को बाधित कर दिया था। इस इलाके में जगह-जगह पर बैनर पोस्टर चस्पा कर माओवादियों ने साम्राज्यवाद विरोधी सप्ताह मनाने की बात लिखी थी। साथ ही इंद्रावती नदी पर बन रहे पुल का भी विरोध किया। जब इस मामले की जानकारी बीजापुर पुलिस को मिली तो जवान फौरन मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने JCB की मदद से कुछ ही घंटे में सारे गड्ढों को भर दिया। फिलहाल मार्ग फिर से चालू हो गया है।





और भी पढ़े : WI Vs SA टेस्ट: 97 रन पर ढेर वेस्टइंडीज

जवान और सरपंच की करी हत्या, गाड़ी भी जलाई
दरअसल, साम्राज्यवाद विरोधी सप्ताह के पहले दिन से ही माओवादी अलग-अलग जिलों में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। नारायणपुर में दो बार एक ही सड़क को निशाना बनाया। पहले सड़क काटी फिर अब पत्थर डाल मार्ग को बंद किया। बीजापुर में वाहन में आगजनी की वारदात को अंजाम दिया। दंतेवाड़ा में हिरोली गांव के सरपंच की भरे मेले में हत्या की। साथ ही सुकमा जिले में सहायक आरक्षक को मारा है। फिलहाल सभी जिलों में पुलिस भी अलर्ट है।





और भी पढ़े : खरीफ फसलों का बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link