• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
विद्यार्थी बाबा साहेब डॉ अंबेडकर को अपना आदर्श मानकर सफलता की ऊंचाइयों को छुएं- डॉ अभिषेक पल्लव
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 15 अप्रैल 2022,  10:11 AM IST

अंबेडकर जयंती पर पुलिस अधीक्षक का प्रेरक उद्बोधन,

वे आज  जांजगीर के कृषि महाविद्यालय और कृषि अनुसंधान केन्द्र में भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की 131 वीं जयंती पर आयोजित समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।
कृषि महाविद्यालय एवं अनुसन्धान केंद्र जांजगीर में एस पी डॉ. अभिषेक पल्लव  के मुख्य आतिथ्य में भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की 131  वीं जयंती को विश्व ज्ञान दिवस के रूप में बहुत हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। आज यहां अग्निशमन कार्यों  में शहीदों को श्रद्धाञृजलि अर्पित करते हुये राष्ट्रीय अग्निशमन दिवस भी मनाया गया।  डॉ. पल्लव ने जय भीम,जय भारत के उद्घघोष से अपने उद्बोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर  सिर्फ वंचितो के ही नेता नहीं थे बल्कि वे  पूरे भारत देश के नेता थे।  उन्होंने बाबा साहेब को नमन करते हुए उनके द्वारा किये गए महान कार्यों का  बखान किया।
उन्होंने कहा कि बाबा साहेब की अंग्रेजी भाषा का ज्ञान इतना उच्च स्तरीय था कि दुनियां के अन्य प्रबुद्ध वर्ग उनसे अंग्रेजी सीखते थे। डॉ. पल्लव ने विद्यार्थियों का आह्वान करते हुए कहा कि वे बाबा साहेब  डॉ. अम्बेडकर को अपने प्रेरणा श्रोत मानकर जीवन में सफलता की ऊंचाई को छुनें की कोशिश करें।   
इस अवसर पर अनुसंधान केन्द्र की छात्र - छात्राओं ने भाषण और कविता लेखन प्रतियोगिता में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इन प्रतियोगिताओं में विजेताओं को एस पी डॉ पल्लव के करकमलों द्वारा पुरस्कृत किया गया।
पुलिस अधीक्षक ने  राष्ट्रीय अग्निशमन दिवस के उपलक्ष में अग्निशमन सेवा में शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए अग्नि से बचाव व सुरक्षा की जानकारी दी।   
कृषि महाविद्यालय एवं अनुसन्धान केंद्र जांजगीर की अधिष्ठाता डॉ.अंबिका टंडन ने भी बाबा साहेब अम्बेडकर को नमन करते हुए विद्यार्थियों को जिज्ञासु बनने और ज्ञान की भूख पैदा कर अपना ज्ञान बढ़ाने और आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।  उन्होंने अग्निशमन सेवा में शहीद हुए कर्मियों को श्रद्धाञ्जलि अर्पित की‌ और उनके प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की।  
डॉ टंडन  ने पौधों का महत्व बताते हुए डॉ .पल्लव का स्वागत उन्हें स्मृति चिन्ह के रूप में खुशबूदार एवं गुणवान पौधे भेंटकर किया ।
 कार्यक्रम का संचालन सहायक प्राध्यापक डॉ . योगेश मेश्राम और धन्यवाद ज्ञापन  श्रीमती मंजू टंडन ने किया।
 कार्यक्रम में कृषि महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. सी. एम. देव, डॉ. बी. सक्सेना, डॉ. पी. एस. कुसरो, डॉ. एस. एस. पैकरा और कृषि विज्ञान केंद्र, जांजगीर  से श्री चंद्रशेकर खरे तथा कृषि महाविद्यालय के कर्मचारी श्री अश्वनी थवाईत, श्री हरिशंकर देवांगन, श्री रविशंकर साहू, श्री लिमन यादव, श्रीमती संतोषी राठौर, श्री रामखिलावन पाटनवार, श्री भवानी राठौर, श्री खेलूदास मानिकपुरी, श्री संतोष लसार , श्रीमती नीरा बाई, श्री लतेल राम साहू सहित समस्त कर्मी और बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित थीं।





और भी पढ़े : सड़क के अभाव में गांव नहीं पहुंची एम्बुलेंस तो प्रसव पीड़ा से कराह रही पंडो महिला को खाट पर टांगकर ले जा रहे थे अस्पताल

 





और भी पढ़े : कोविड-19 के संक्रमण से बचने कोरोना प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन करें-कलेक्टर

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link