• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
सेक्सटार्शन का मामला
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 28 अप्रैल 2022,  10:42 AM IST

तेलंगाना पुलिस की रिमांड पर ठग वकील, अब हैदराबाद की पुलिस करेगी पूछताछ

गुरुवार को संभवत पुलिस लाइन से बल मिलने के बाद आरोपी को दुर्ग पुलिस हैदराबाद लेकर जाएगा। आरोपी के खिलाफ हैदराबाद के साइबर थाने में चार अलग-अलग एफआईआर दर्ज है। आरोपी के खिलाफ धारा 419, 420 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज है।





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में बनेगी गोबर से बिजली

आरोपी को प्रोडक्शन वारंट में गिरफ्तार करने साइबर सेल के इंस्पेक्टर एस नवीन और आरक्षक एस प्रभू यहां पहुंचे थाे। बोरी टीआई संतोष मिश्रा के मुताबिक चारों एफआईआर से पता चला है कि आरोपी ने सेना का अधिकारी बनकर ओएलएक्स के जरिए कार, बाइक और फ्रिज खरीदने बेचने का झांसा देकर ठगी की है।





और भी पढ़े : कुछ टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें कम्फर्ट लद्दाकी स्टू रेसिपी

उसने एक डॉक्टर से सोशल मीडिया पर दोस्ती करके न्यूड वीडियो कॉल कर अश्लील हरकत की तस्वीर भी बना ली, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर 1.25 लाख रुपए वसूल लिए। हैदराबाद पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान मोबाइल के आईएमईआई नंबर के जरिए हुई है। आरोपी ने चार लोगों से कुल 4.7 लाख की ठगी की है। बहरहाल इस पूरे मामले में पुलिस की जांच जारी है।





और भी पढ़े : कोरिया जिले में सर्दी

खुलासा: तेलंगाना के बाद दूसरे राज्यों से भी सामने आ रहे मामले





और भी पढ़े : खांसी और बुखार जैसे लक्षणों वाले 80 से अधिक बच्चे पहुंचे अस्पताल

केस 1:- ओएलएक्स पर 30 हजार में कार बेचने का लालच देकर 1.09 लाख रुपए ठगे





और भी पढ़े : भारत बायोटेक के अध्यक्ष कृष्ण एला को केंद्र से मिली वाई कैटेगरी की सुरक्षा

हैदराबाद की साइबर क्राइम पुलिस ने 13 अगस्त 2021 को प्रार्थी क्रांति कुमार पाबा की शिकायत पर केस दर्ज किया था। प्रार्थी ने पुलिस को बताया था कि उसने ओएलएक्स पर कार का विज्ञापन देखा था। फोन किया तो मोबाइल नंबर धारक ने अपना नाम रविंद्र और सेना में नौकरी करना बताया। उसने कार की कीमत 30 हजार रुपए बताई। डिलीवरी के लिए कोड जनरेट करने के नाम पर 1.09 लाख जमा करवा लिए।





और भी पढ़े : बीव्ही 380 लेयर बर्ड एवं फार्म उपकरण हेतु 25 मई तक निविदा प्रस्ताव आमंत्रित

केस 2:- खुद को सेना का अधिकारी बताकर डॉक्टर के अकाउंट से निकाले 1.74 लाख





और भी पढ़े : रूसी सरकार की वेबसाइटों को निशाना बनाया चीनी हैकर्स ने

हैदराबाद साइबर सेल ने निजी अस्पताल के डॉक्टर एन. हर्षावर्धन की शिकायत पर 9 नवंबर 2021 को केस दर्ज किया था। प्रार्थी ने बताया था कि उसने 8 नवंबर को अपना फ्रिज बेचने ओएलएक्स पर विज्ञापन पोस्ट किया था। अगले दिन ठग ने खुद को सेना का अधिकारी बताकर संपर्क किया। ऑनलाइन वॉलेट के जरिए पैसा देनेे का झांसा दिया। लिंंक भेजी। क्लिक करने से उसके दो अकाउंट से 1.74 लाख रुपए निकल गए।





और भी पढ़े : उद्यमिता जागरूकता एवं प्रेरणा शिविर का आयोजन संपन्न

केस 3:- डॉक्टर से सोशल मीडिया पर दोस्ती की, न्यूड वीडियो बना किया ब्लैक मेल





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ के स्कूलों में खेती कराएगी सरकार

हैदराबाद साइबर सेल पुलिस ने 8 मार्च 2022 को डॉ. पी किरण की शिकायत पर केस दर्ज किया था। डॉक्टर ने पुलिस को बताया था कि आरोपी ने उससे सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर संपर्क किया। उसने केस के संबंध में बात करने फोन नंबर ले लिया। इंस्टेंट मैसेजिंग एप पर न्यूड वीडियो कॉल किया। उसने उसकी अश्लील हरकत मोबाइल में कैद कर ली। उसे वायरल करने की धमकी देकर 1.25 लाख रुपए वसूल लिए।





और भी पढ़े : चौक में खड़े युवक की धारदार हथियार से हत्या

केस 4:- युवक से ओएलएक्स पर बाइक बेचने का झांसा देकर ठगी





और भी पढ़े : विधानसभा एवं लोकसभा में लगे वाहन मालिकों से 15 मई तक उपलब्ध कराये दस्तावेज

चौथा मामला भी हैदराबाद साइबर सेल में रजिस्टर्ड है। पुलिस ने वी मल्लिकार्जुन की शिकायत पर केस दर्ज किया था। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि 14 सिंतबर 2020 को उसने ओएलएक्स पर सेकेंड हैंड बाइक का विज्ञापन देखा था। मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो ठग ने उसे सस्ते दाम में बाइक बेचने का झांसा देकर ऑनलाइन वॉलेट के माध्यम से 62 हजार रुपए ठग लिए। पुलिस के मुताबिक चारों मामलों में एक ही मोबाइल का उपयोग किया गया है। जबकि नंबर हर बार बदले गए।





और भी पढ़े : महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेडिय़ा पहुंची अंजोरा स्थित वृदावंन गौठान रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क

तेलंगाना में 78 और देशभर में इस ठग गिरोह के खिलाफ दर्ज हैं 83 मामले
एएसपी ग्रामीण अनंत साहू के मुताबिक सेक्सटार्शन गैंग के आरोपी वकील अहमद, जहीर अब्बास और अजहरूद्दीन के खिलाफ एमपी, छत्तीसगढ़, यूपी, तेलंगाना और पूणे में केस दर्ज है। गिरोह के खिलाफ सिर्फ तेलंगाना में ही 78 एफआईआर है। जबकि बाकी राज्य मिलाकर कुल 83 केस दर्ज है।





और भी पढ़े : देर रात घर लौटा तो बिगड़ी तबीयत

आरोपी वकील के पकड़े जाने के बाद केंद्र के पोर्टल पर उसकी जानकारी अपलोड की गई थी। तब बाकी राज्यों में भी केस दर्ज होने की जानकारी मिली। आरोपी ने बोरी में युवक दीपक देवांगन को धमकाकर वसूली कर ली थी। परेशान होकर दीपक ने आत्महत्या कर ली थी।





और भी पढ़े : कलेक्टर ने जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक ली

मोबाइल के आईएमआई नंबर से ट्रेस हुए आरोपी, दो सदस्य अभी भी फरार
बोरी पुलिस के मुताबिक आरोपी वकील की गिरफ्तारी के बाद उसके सीडीआई की डिटेल पोर्टल पर अपलोड की गई थी। इसके बाद बाकी राज्यों की पुलिस ने संपर्क किया था। इससे गिरोह के फर्जीवाड़े का पता चल पाया था। आरोपी वकील और उसका गिरोह हरियाणा और राजस्थान के बार्डर पर मेवात इलाके में रहकर ठगी करता था। गिरोह के बाकी दो सदस्य अभी फरार है। उनको भी ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। आरोपी ने एक ही मोबाइल में अलग-अलग सिम लगाकर सेक्सटार्शन समेत सोशल मीडिया से जुड़ा फर्जीवाड़ा करते थे।





और भी पढ़े : एयरपोर्ट-स्टेशन पर अगले एक हफ्ते तक सतर्कता जरूरी

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link