• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
कोरोना अपडेट
Corona in China: चीन में कोरोना का बढ़ता प्रभाव, दुनियाभर के तमाम देशों की सप्लाई चेन हो रही प्रभावित
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 17 मई 2022,  11:25 PM IST

Corona Virus in China: चीन में कोरोना वायरस बुरी तरह अपने पैर पसार रहा है. इसे देखते हुए जिनपिंग सरकार ने सख्ती बरते हुए है. कई शहरों में सख्त लॉकडाउन भी लगा हुआ है. चीन में बढ़ते इस प्रकोप का असर पूरी दुनिया पर पड़ रहा है. कोरोना के बढ़ते असर के चलते दुनिया में जूते-चप्पल, ऑटो सेक्टर की आपूर्ति और गैजेट्स जैसी तमाम चीजें प्रभावित हुई हैं. 





और भी पढ़े : संकट का सामना करने के लिए बरकरार रहा हौसला

बाहरी सप्लाई में आ रहीं बाधाएं

अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक के अस्पताल एक्स-रे में इस्तेमाल होने वाले रसायनों की कमी से जूझ रहे हैं. इस मामले में कंपनियों का कहना है कि सप्लाई चेन पहले से ही बिगड़ी हुई है और चीन में कोविड के कारण सप्लाई चेन का मामला और बिगड़ गया है.





और भी पढ़े : जगदलपुर में 418 कब्जाधारियों को रेलवे का नोटिस

लॉकडाउन से इन कंपनियों का काम हो रहा प्रभावित

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन की वजह से एडिडास स्नीकर्स और बैंग एंड ओल्फसेन स्पीकर्स की आपूर्ति प्रभावित हुई है. टोयोटा से टेस्ला तक के वाहन निर्माता 'अभूतपूर्व' लागत और उत्पादन बाधाओं का सामना कर रहे हैं. ऐसे ही सोनी कंपनी पर्याप्त प्लेस्टेशन बनाने के लिए संघर्ष कर रही है.





और भी पढ़े : मानहानि का दावा

अमेरिकी कंपनियों के व्यापार पर भी पड़ रहा असर

अमेरिकी में लग्जरी परियोजनाओं के लिए बाथरूम और किचन से जुड़े सामान बनाने वाली कंपनी जेक फिप्स के सामानों की आपूर्ति भी शंघाई से होती है. शंघाई में उनके नल से जुड़े प्रोजेक्ट्स बनते हैं, इस लॉकडाउन के चलते उन्हें भी कई महीनों की देरी का सामना करना पड़ रहा है.





और भी पढ़े : रेसलर सुशील कुमार की मुश्किले और बढ़ी

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link