• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
धर्म
Cannes festival 2022: वोलोदिमीर जेलेंस्की के संबोधन से हुई कान फिल्म महोत्सव की शुरुआत, जानिए उन्होंने क्या कहा
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 18 मई 2022,  05:06 PM IST

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध पर पूरी दुनिया की नजर है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कान फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में एक अनिर्धारित संबोधन दिया जिसमें उपस्थित लोगों को आश्वासन दिया घृणा गायब हो जाएगी और तानाशाह खत्म हो जाएंगे।

केन्स, एएनआइ।  रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध पर पूरी दुनिया की नजर है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कान फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में एक अनिर्धारित संबोधन दिया। संबोधन के दौरान उन्होंने 'द ग्रेट डिक्टेटर' फिल्म में चार्ली चैपलिन के अंतिम भाषण को उद्धृत किया और कहा, 'पुरुषों की नफरत समाप्त हो जाएगी, और तानाशाह मर जाएंगे, और वह शक्ति जो उन्होंने लोगों से ली थी। लोगों के पास लौट आएंगे।'





और भी पढ़े : कलेक्टर ने तीन दिव्यांगजनों को दिलाया मोटराईज्ड ट्रायसिकल

'द डिक्टेटर' का किया गया जिक्र





और भी पढ़े : आने जाने में होगी आसानी

अभिनेता से नेता बने जेलेंस्की ने एपोकैलिप्स नाउ और चार्ली चैपलिन की द ग्रेट डिक्टेटर जैसी फिल्मों का संदर्भ देते हुए सिनेमा और वास्तविकता के बीच संबंध का उल्लेख किया, जिसमें नाजी नेता एडोल्फ हिटलर का मजाक उड़ाया गया था। जेलेंस्की ने कान्स, फ्रांस में समारोह के लिए अपने आश्चर्यजनक वीडियो संदेश में कहा कि हमें एक नए चैपलिन की आवश्यकता है जो यह प्रदर्शित करे कि हमारे समय का सिनेमा चुप नहीं है।





और भी पढ़े : शिक्षकों के मार्गदर्शन से जीवन में मिलती है सफलता: राज्यपाल

जेलेंसकी को मिला स्टैंडिग ओवेशन





और भी पढ़े : चीन में हादसा: गैस पाइपलाइन में विस्फोट

आज, सिनेमा खामोश नहीं है। इन शब्दों को याद रखें। जेलेंस्की ने आगे कहा कि लोगों से जो शक्तियां ली गई है, वह लोगों को वापस कर दी जाएगी। जेलेंस्की के भाषण के बाद महोत्सव के मुख्य स्थल पर एकत्रित दर्शकों ने उनका स्टैंडिंग ओवेशन देकर सम्मानित किया।





और भी पढ़े : रायपुर के ​​​​​​​साइंस कॉलेज मैदान पर होगा आगाज

बता दें कि कान फिल्म महोत्सव को 2020 में रद कर दिया गया था और अगले साल भी कोरोना महामारी की वजह से महोत्सव की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था।





और भी पढ़े : प्राइवेट क्लीनिक संचालक ने मीडिया को दी 10 मरीजों की सूची

पिछले महीने यूक्रेनी शहर मारियुपोल में हुए हमले के लेकर लिथुआनियाई निर्देशक मंतास केवेदाराविसियस द्वारा संघर्ष के बारे में एक वृत्तचित्र, मारियुपोलिस 2 को एक विशेष स्क्रीनिंग मिलेगी।





और भी पढ़े : आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रो में तेजी से विकास के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य पर जोर- मुख्यमंत्री

बतात चलें कि अगले 12 दिनों में इक्कीस फिल्में फेस्टिवल के शीर्ष पुरस्कार, 'पाल्मे डी ओर' के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। टाप गन: मेवरिक, एल्विस , और जाम्बी कामेडी फाइनल कट सभी का प्रीमियर फेस्टिवल के दौरान हो रहा है। फाइनल कट, जिसकी प्रीमियर से त्योहार की शुरुवात हुई उसका नाम बदलकर उसके मूल शीर्षक,जैड (Z) कर दिया गया, यूक्रेनी प्रदर्शनकारियों ने ध्यान दिया कि जैड अक्षर यूक्रेन में रूस के युद्ध के लिए समर्थन का प्रतीक है।





और भी पढ़े : मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय ट्रक को मारी मालगाड़ी ने टक्कर

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link