• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
छत्तीसगढ
ग्राहक परेशान डिलीवरी में हो रही देरी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 19 मई 2021,  12:23 PM IST

शराब लेना है तो ऑनलाइन बुकिंग के बाद अब दुकान जाकर ले सकेंगे

शराब कैसे मिलेगी
पहले की तरह ऑनलाइन बुकिंग और डिलीवरी का सिस्टम अब भी जारी है। csmcl Online नाम के ऐप से शराब बुक की जा सकेगी। जल्द ही लोगों को इस एप पर पिक-अप यानी की दुकान पर जाकर बोतल लेने का ऑप्शन मिलेगा। इसे क्लिक करते ही लोगों को दुकान का पता मिलेगा, दुकानदार लोगों को एक OTP भेजेगा। ये OTP दुकान पर जाकर दिखाना होगा, तब ऑर्डर की हुई शराब मिलेगी। इसके रुपए पहले की तरह एडवांस में ऑनलाइन ही देने होंगे। बिना ऑनलाइन ऑर्डर और OTP के शराब नहीं मिलेगी। ये सुविधा मॉल की प्रीमियम दुकानों में नहीं मिलेगी।





और भी पढ़े : लता डान्डे और रानिया देवांगन को मिला निशुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल

क्यों हुआ था आदेश जारी
दैनिक भास्कर लगातार शराब डिलीवरी में आ रही मुश्किलों के बारे में खबरें लोगों के बीच ला रहा था। सुकमा में तीन दिन पहले ही मंत्री कवासी लखमा ने ऑर्डर देकर शराब पहुंचने में हो रही देरी की स्थिति को सुधारने को कहा था। 10 मई को शुरू हुई ऑनलाइन बुकिंग के दिन विभाग को 4 करोड़ के ऑर्डर मिले थे, सर्वर भी क्रैश हो गया था। अब भी विभाग ऑर्डर पर तीन से 4 दिन की देरी से डिलीवरी कर पा रहा है। शराब के लिए परेशान लोग दुकानों के बाहर पहुंच रहे थे, इस वजह से अब मंगलवार को ये आदेश जारी करना पड़ा।





और भी पढ़े : पंजीयन कार्यालय में स्लॉट बढ़ाये गए

कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा





और भी पढ़े : पीएम मोदी ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

शराब दुकानों से इस तरह सीधे डिलीवरी देने के फैसले ने कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ा दिया है। इससे पहले जब ऑनलाइन शराब की डिलीवरी नहीं हो रही थी, तभी लोग पूछताछ करने शराब दुकानों में भीड़ लगा रहे थे। ऐसे में जब शराब दुकानों से ही बोतलें दी जाएंगी तो लोग बुकिंग बाद में कराएंगे, दुकानें खुली देख वहां पहुंच जाएंगे। पहले ही शराब दुकानों की भीड़ में कभी सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी है। ऐसे में राज्य सरकार अपने राजस्व के लिए यह नई व्यवस्था कर कोरोना संक्रमण को भी बढ़ावा दे रही है। लगातार लॉकडाउन के कारण पिछले एक सप्ताह से कोरोना के मामले राज्य में कम हुए हैं। पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी तक पहुंच गया है लेकिन अब बाजार खोलने और इस तरह की दुकानें खोलने के कारण संक्रमण का खतरा एक बार फिर बढ़ जाएगा।





और भी पढ़े : केंद्र सरकार का ऐतिहासिक फैसला

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link