• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
ऑटो मोबाइल
छत्तीसगढ़ की 36 ट्रेनें फिर कैसिंल, इनमें मेमू-डेमू के साथ एक्सप्रेस ट्रेनें भी शामिल
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 24 मई 2022,  09:23 PM IST

रेलवे बोर्ड(railway ने अब जून में भी 36 ट्रेनों को एक माह के लिए कैंसिल कर दिया है। ट्रेनें कैंसिल|(train cancel ) होने के बाद यात्रियों को समर वेकेशन के सीजन में एक बार फिर से अपनी यात्रा कैंसिल(cancel ) करनी होगी।





और भी पढ़े : फास्ट फूड स्टॉल के नि:शुल्क प्रशिक्षण के लिए आरसेटी में पंजीयन प्रारम्भ  

देश भर में कोयला संकट की समस्या(problem ) को देखते हुए रेलवे ने माल लदान को प्राथमिकता देते हुए अप्रैल और मई महीने में 36 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया था। इसके चलते छत्तीसगढ़(chhattisgarh ) से दूसरे राज्यों में यात्रा करने वाले यात्रियों को खासी परेशानी हुई। इस बीच रेलवे ने 23 अप्रैल से 22 एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को फिर से रद्द करने का फरमान जारी कर दिया।





और भी पढ़े : आजादी की 75 वी वर्षगांठ: उत्कृष्ट कार्य के लिए जिले के पांच गौठानों को किया गया सम्मानित

लवे प्रशासन ने बिलासपुर(bilaspur ) जोन और यहां से गुजरने वाली जिन ट्रेनों को रद्द किया है वे आम जनता के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इनमें से बिलासपुर जोन की एक्सप्रेस(express ) और मेमू-डेमू तो यहां की जनता के लिए लाइफ(life ) लाइन के समान हैं। खासकर वे ट्रेनें जो बिलासपुर-कटनी रूट पर चलती हैं। ज्यादातर ट्रेनें इसी रूट की है। बिलासपुर-भोपाल(bilaspur ), बिलासपुर-रीवा जैसी ट्रेन को काफी महत्वपूर्ण हैं।





और भी पढ़े : युवक को खुद से 10 साल बड़ी 2 बच्चों की मां से हुआ प्यार

ट्रेनों को रद्द कर कोयले की सप्लाई सुनिश्चित





और भी पढ़े : रात को दोनों घर से निकले

ये सभी ट्रेनें (train )उसलापुर, घुटकू, कलमीटर, करगीरोड कोटा, सल्का, बेलगहना, टेंगनमाड़ा, खोंगसरा,खोडरी, सारबहरा, पेंड्रारोड, अनूपपुर होते हुए शहडा़ेल तक काफी महत्वपूर्ण(important ) हैं। अधिकांश ट्रेनों को रद्द कर कोयले की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है।





और भी पढ़े : Jobs 2024: असिस्टेंट मैनेजर फाइनेंस के पद पर निकली वैकेंसी

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link