• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
छत्तीसगढ
सामाजिक समरसता एवं परिवर्तन के अग्रदूत थे बाबा साहेब अंबेडकर: गुहाराम अजगले
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 1 जून 2022,  12:55 PM IST

ग्रामीणों द्वारा तागा मुरली को ग्राम सड़क योजना से जोड़ने का किया मांग

जांजगीर:-उक्त कथन ग्राम तागा में आयोजित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए जांजगीर लोकसभा के सांसद गुहाराम अजगले ने कहीं। उन्होंने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को सामाजिक समरसता का प्रणेता बताते हुए संविधान में किए गए मौलिक अधिकारों का उल्लेख करते हुए कहा कि भारतवर्ष में प्रत्येक व्यक्ति को मिलजुल कर रहने और आपसी सामंजस्य कायम कर रहने का मौलिक अधिकार है। किसी भी व्यक्ति से किसी भी आधार पर भेदभाव करना उचित नहीं है। अंबेडकर जयंती के कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जांजगीर विधायक नारायण चंदेल, अकलतरा विधायक सौरभ सिंह, महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय पाटन दुर्ग के कुलसचिव राम लखन खरे, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रमेश पैगवार, युवा नेता राजेश ढोसले, मनहरण करियारे, चैत राम करियारे, केशव करियारे, सुखराम गरेवाल एवं रश्मि सिंह मंचासीन थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जांजगीर कोरबा सूर्यवंशी समाज के पूर्व अध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह ने किया।





और भी पढ़े : भाजपा का घोषणा पत्र जारी

 





और भी पढ़े : कोरबा और जांजगीर-चांपा जिले को सौगात देंगे सीएम भूपेश बघेल

 जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जांजगीर विधायक नारायण चंदेल ने बाबा साहब के द्वारा संविधान में किए गए विभिन्न प्रावधानों का उल्लेख करते हुए कहा कि बाबा साहब द्वारा दिए गए मत के अधिकार का प्रयोग करते हुए आज भारत में लोकतांत्रिक सरकारों की स्थापना हो रही है जिसमें आम जनता की भागीदारी होती है। अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने अपने विचार रखते हुए कहा कि बाबा साहब द्वारा दिए गए मौलिक अधिकारों के आधार पर सभी वर्गों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता प्राप्ति हुई है। कार्यक्रम को युवा नेता राजेश ढोसले, रमेश पैगवार, जिला पंचायत सदस्य राजकुमार सिंगसर्वा, पूर्व सरपंच स्वाति कश्यप आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम में हाई स्कूल परीक्षा के प्रावीण्य सूची में आठवां स्थान अर्जित करने वाली दीपाली सूर्यवंशी का प्रमाण पत्र, शाल, श्रीफल एवं 5100 की सहयोग राशि के साथ सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन जागेश्वर सिंह एवं हरदेव टंडन ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में अतिथियों के प्रति आभार सिल्ली के पूर्व सरपंच विश्वनाथ गढ़वाल एवं नरेंद्र दिग्रस्कर ने किया।





और भी पढ़े : दिल्ली में पार्टी हेडक्वार्टर में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे राहुल गांधी

 





और भी पढ़े : कलेक्टर ने जलजनित रोगों के रोकथाम एवं बचाव के लिए दिये निर्देश

अंबेडकर जयंती एवं महासभा के द्वितीय सत्र के मुख्य अतिथि एल.आर. सूर्यवंशी महाप्रबंधक गेवरा प्रोजेक्ट थे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में सामाजिक प्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता गण उपस्थित थे। महासभा में सामाजिक सुधार के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा परिचर्चा हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित बुजुर्गों का सम्मान शाल एवं श्रीफल देकर किया गया। इस कार्यक्रम में विनोद राज सरपंच खोखसा, फुलमत धनपत खरे जनपद पंचायत सदस्य, हीराबाई सूर्यवंशी सरपंच तागा, उमेश प्रधान, विवेका गोपाल, मोहरसाय खरसन, सावन गुजराल, जागेश्वर हंसराज, रमेश सूर्यवंशी, लखन सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में सदस्यगण उपस्थित थे।





और भी पढ़े : धमतरी में जिला स्तरीय समिति गठित

 





और भी पढ़े : कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली

 उक्ताशय की जानकारी देते हुए अंबेडकर जयंती आयोजन समिति के अध्यक्ष हेतराम सूर्यवंशी ने बताया कि ग्राम के विकास के लिए ग्राम तागा से मुरली को जोड़ने के लिए सड़क, दोनों ग्रामों में नहर के सड़क का कांक्रीटीकरण एवं सामुदायिक भवन की मांग अतिथियों के समक्ष किया गया जिन्हें उन्होंने पूरा करने का आश्वासन दिया। अंबेडकर जयंती कार्यक्रम को सफल बनाने अंतराम दरियाना, विष्णु प्रसाद एवं सरपंच प्रतिनिधि जयपाल सिंह सहित ग्राम के सदस्यों का विशेष योगदान रहा।





और भी पढ़े : कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने किया बारसूर हाटबाजार क्लीनिक का औचक निरीक्षण

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link