• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
संवाद और संचार कला पर नांदगाँव के डॉ. चन्द्र शेखर शर्मा के उद्बोधन ने अर्जित की भारी प्रशंसा
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 8 जून 2021,  10:53 AM IST

प्रतिस्पर्धा और संयोजन के इस युग में संवाद और संचार कला के महत्त्व को प्रतिपादित करने के उदेश्य से एक ऑनलाइन कार्यशाला नवोदित उद्यमियों की संस्था मेटफोर ने रविवार ३० मई को आयोजित की. इस कार्यशाल में संचार कला व व्यक्तित्व संवरण में राज्य के ख्यातिनाम विशेषज्ञ डॉ चन्द्र शेखर शर्मा  ने तक्नीकी क्षेत्र में कार्यरत युवाओं और युवा उद्यमियों को संवाद और संचार पर वृहत प्रशिक्षण दिया. राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस कार्यशाला का उद्देश्य नव-उद्यमियों को संवाद कौशल और संचार के नए प्रतिमानों नवाचारों से अवगत करना था.





और भी पढ़े : प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेशाध्यक्ष का आगमन आज

कार्यशाला में डॉ शर्मा ने बताया की संवाद और संचार आज के दौर में उत्थान के प्रमुख आयाम है. सूचना क्रांति के परिणामस्वररूप अनेक प्रकार के संचार माध्यमों के सामने आने पर क्रेता तक पहुंचना आसान तो हो गया है पर यह भी ज़रूरी है की उनका इस्तेमाल बेहद सलीके और प्रभावी ढंग से किया जाये. संचार-संवाद के आधुनिक संसाधनों और उनसे जुड़ी तकनिकी से प्रबंधन, नियोक्ता और कार्यकर्ताओं को सक्रियता के साथ जुड़ना ज़रूरी है. डॉ. शर्मा ने आगे संवाद से जुड़े शिष्टाचार और क़ानूनी पहलुओं पर भी प्रकाश डाला.





और भी पढ़े : मिडिल स्कूल बघेरा की शिक्षिका प्रीति शर्मा हुई सम्मानित

इस कार्यशाला में इस्पात उद्योग में सुदीर्घ अनुभव रखने वाले डॉ. वी वी कानिटकर, प्रख्यात उद्योग सलाहकार श्री अजय किनी, स्टील प्लांट स्पेशलिटीज के युवा ऊर्जावान डायरेक्टर श्रीकर शेनॉय, वरिष्ठ  उद्योग सलाहकार सुनील कुमार  महेंद्रा और महेंद्रा के राजीव वर्मा  के साथ साथ सोशल मीडिया नेटवर्किंग के विशेषज्ञ अमित सैनिक भी उपस्थित थे.





और भी पढ़े : स्कूटर पर मटरगश्ती महंगी पड़ी

वरिष्ठ विशेज्ञ डॉ. वी वी कानिटकर और श्री अजय सिनी ने डॉ. शर्मा के प्रभावी प्रस्तुतीकरण और अन्वेषण की मुक्तकंठ प्रशंसा कर बधाई दी. मेटफोर की टीम के वरिष्ठ सहयोगी सुनील कुमार ने उनको धन्यवाद ज्ञापित हुए कहा- डॉ शर्मा ने शिक्षा के क्षेत्र में रहते हुए उद्योगों के मानविकी पक्ष पर कार्य करने का अद्भुत कार्य किया है. डॉ शर्मा एक प्रभावी वक्ता हैं. 





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में राज्योत्सव का मंच तैयार

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link