• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
जरदारी-ISI चीफ की दुबई में खुफिया मुलाकात
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 29 जुलाई 2022,  11:15 AM IST

इमरान बोले- अब फौज फौरन दखल दे

दूसरी तरफ, मुल्क के सबसे बड़े सूबे पंजाब में सरकार बनाने के बाद इमरान खान के हौसले बुलंद हैं। बुधवार को खान ने कहा- न्यूट्रल (फौज) को अब एक्शन में आ जाना चाहिए। हमारी मांग है कि जितना जल्द हो सके, आम चुनाव कराए जाएं। वरना हम फिर सड़कों पर उतरेंगे।





और भी पढ़े : पिता का अंतिम संस्कार कर लौटे तो बड़ी बेटी ने तोड़ा दम

जरदारी-अंजुम का दुबई दौरा





और भी पढ़े : उसका क्रिया कर्म कर वापस गया तो दूसरी की भी हो गई मौत

  • पाकिस्तान के कई जर्नलिस्ट्स ने इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। आलिया शाह के मुताबिक, पिछले हफ्ते जरदारी दुबई गए थे। यहां उनकी बेटी बख्तावर भुट्टो रहती हैं। कहने को तो जरदारी बख्तावर से मिलने गए थे, लेकिन इसके पीछे कहानी कुछ और है।
  • दरअसल, जिस दिन जरदारी दुबई पहुंचे, उसी शाम ISI चीफ नदीम अंजुम भी चार्टर्ड फ्लाइट से दुबई पहुंचे। कहा जाता है कि जरदारी और अंजुम की मुलाकात एक होटल में हुई। फौज चाहती है कि जरदारी जल्द चुनाव के लिए सबको राजी करें।
  • यहां ये जान लेना जरूरी है कि पाकिस्तान में इस वक्त केंद्र सरकार को पर्दे के पीछे से 3 अहम चेहरे चला रहे हैं। ये हैं- आसिफ अली जरदारी, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और मौलाना फजल-उर-रहमान। खास बात ये है कि तीनों की ही पार्टियां सरकार में शामिल हैं, लेकिन ये खुद मंत्री नहीं हैं।

​​​​​​इस मुलाकात के पीछे सिर्फ सियासत
पिछले दिनों इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने सबसे अहम प्रांत पंजाब के उप चुनाव में 20 में से 15 सीटें जीतीं। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री हमजा शाहबाज शरीफ को इस्तीफा देने को कहा। नए सीएम बने परवेज इलाही। उन्हें इमरान समर्थन दे रहे हैं। इस जीत के बाद से ही इमरान फौज, केंद्र सरकार और इलेक्शन कमीशन पर नए चुनाव कराने का दबाव डाल रहे हैं।





और भी पढ़े : कोरोनाकाल में चीन से लौटे छात्रों को मिला दाखिला

इमरान के आगे फौज भी झुकती नजर आ रही है। यही वजह है कि आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने ISI चीफ को जरदारी से मुलाकात के लिए दुबई भेजा, ताकि बात छिपी रहे। हालांकि, इसके बावजूद कुछ जर्नलिस्ट्स को इसकी जानकारी मिल गई। सोशल मीडिया पर इसका खूब जिक्र हो रहा है।





और भी पढ़े : अनुकंपा नौकरी मिली

इमरान जल्द चुनाव पर क्यों अड़े





और भी पढ़े : वैक्सीनेशन के बाद भी जानलेवा हो सकता डेल्टा वेरिएंट

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link