• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
हमसे किए गए वादे 10 महीने बाद भी पूरे नहीं - सचिन पायलट बोले
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 8 जून 2021,  03:44 PM IST

कार्यकर्ताओं की सुनवाई न होना दुर्भाग्यपूर्ण पार्टी को सत्ता में लाने वाले

पायलट ने कहा, 'मुझे समझाया गया था कि सुलह कमेटी तेजी से एक्शन लेगी, लेकिन आधा कार्यकाल पूरा हो चुका है और वे मुद्दे अब भी अनसुलझे ही हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी को सत्ता में लाने के लिए रात-दिन मेहनत की और अपना सब कुछ लगा दिया, उनकी सुनवाई ही नहीं हो रही है।'





और भी पढ़े : दुर्ग में आज से सभी स्कूल बंद

देरी का कोई कारण नहीं दिख रहा, सचिन पायलट ने 14 अप्रैल को कहा था
पायलट ने 14 अप्रैल को कहा था, 'कई महीनों पहले एक कमेटी बनी थी। मुझे विश्वास है कि अब और ज्यादा देरी नहीं होगी। जो चर्चाएं की थीं और जिन मुद्दों पर आम सहमति बनी थी, उन पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई होनी चाहिए और ऐसा होगा मुझे लगता है। मुझे सोनिया गांधी पर पूरा विश्वास है, उनके आदेश पर ही कमेटी बनी थी। अभी कमेटी में दो सदस्य हैं। उपचुनाव और पांच राज्यों के चुनाव थे, वे भी खत्म होने को हैं तो मुझे नहीं लगता कि अब कोई ऐसा कारण है कि उस कमेटी के फैसलों को लागू करने में और देरी होगी।'





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में कोरोना LIVE

पायलट के ताजा बयान से फिर कांग्रेस में चर्चाओं का दौर
सचिन पायलट के ताजा बयान से एक बार फिर कांग्रेस की अंदरूनी सियासत गर्मा गई है। पायलट का बयान ऐसे वक्त आया है जब उनके एक समर्थक हेमाराम चौधरी ने इलाके के विकास के कामों की अनदेखी के मुद्दे पर 18 मई को इस्तीफा दे दिया था। वहीं दो दिन पहले सचिन पायलट खेमे के विधायक पीआर मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट की तीन महीने बाद जमकर तारीफ की है। बताया जा रहा है कि मीणा का बयान भी मुख्यमंत्री खेमे की तरफ से जारी करवाया गया। अब सचिन पायलट के ताजा बयान के बाद उनकी नाराजगी एक बार फिर खुलकर सामने आ गई है।





और भी पढ़े : खाड़ी में बन रहा सिस्टम:30 को जिले में अच्छी बारिश की संभावना

सुलह कमेटी की रिपोर्ट का 10 महीने से इंतजार, पायलट खेमे का सब्र टूट रहा
पिछले साल सचिन पायलट खेमे की बगावत के बाद 11 अगस्त को कांग्रेस ने केसी वेणुगोपाल, अहमद पटेल और अजय माकन को शामिल करते हुए एक कमेटी बनाई थी। इस सुलह कमेटी का काम सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की मांगों को सुनकर उसके आधार पर हाईकमान को रिपोर्ट देना था।





और भी पढ़े : मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया

कमेटी के एक मेंबर अहमद पटेल का देहांत हो चुका है। इस कमेटी को बने 10 माह बीत चुके हैं, लेकिन अब तक उसकी रिपोर्ट का अता-पता नहीं है। सचिन पायलट ने उस वक्त ही कहा था कि यह कमेटी तत्काल रिपोर्ट देगी और उस पर एक्शन होगा। लेकिन अब मांगों पर कार्रवाई नहीं होने से पायलट खेमे का सब्र जवाब दे रहा है।





और भी पढ़े : वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link