• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
केलो डैम के निरीक्षण में पहुंची कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, जलभराव का लिया जायजा
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 16 अगस्त 2022,  11:30 PM IST

चक्रपथ की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर रेलवे के अधिकारियों के साथ मीटिंग के लिए निगम आयुक्त को दिए निर्देश

रायगढ़, 16 अगस्त 2022/ जिले में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। जिले में स्थित बांधों में भी जलस्तर तेजी से बढ़ा है। इसी बीच कलेक्टर श्रीमती रानू साहू केलो डैम के निरीक्षण में पहुंची। सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा और नगर निगम आयुक्त श्री संबित मिश्रा भी इस दौरान साथ मौजूद रहे।





और भी पढ़े : -100पीएम मोदी के आने के बाद कोई कुबेर का खजाना नहीं मिला-100





और भी पढ़े : विपक्ष पर बरसे सीएम योगी

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने केलो डैम के प्रभारी कार्यपालन अभियंता श्री फुलेकर से बांध में जलभराव की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। बताया गया कि अभी बांध का एक गेट 20 सेमी खुला है। जहां से 25 क्यूमेक पानी छोड़ा जा रहा है। बारिश से पहले भी एक ही गेट खुला हुआ था। लेकिन पिछले दिनों हुई लगातार बारिश से बांध के कैचमेंट एरिया तमनार और लैलूंगा से पानी बांध में पहुंचा जिससे जलस्तर भी तेजी से बढ़ा। इसको देखते हुए बांध के 6 गेट खोले गए थे। जिससे 650 क्यूमेक पानी छोड़ा जा रहा था। कलेक्टर श्रीमती साहू ने केलो बांध से पानी छोड़े जाने से शहर के प्रभावित हिस्सों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने चक्रपथ की ऊंचाई बढ़ाने के संबंध में जल्द रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिए। जिससे जल्द कार्यवाही आगे बढ़ाई जा सके। इसके साथ ही उन्होंने उद्योगों द्वारा यहां से पानी लिए जाने व उसके शुल्क अदायगी के बारे में भी जानकारी ली।





और भी पढ़े : कलेक्टर ने किया ईव्हीएम-व्हीव्हीपीएटी कक्ष का निरीक्षण

जलस्तर पर लगातार रखी जा रही नजर





और भी पढ़े :

जिले में हालांकि बारिश कल से थमी है। लेकिन प्रदेश के दूसरे हिस्सों में बांधों से छोड़े जा रहे पानी को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने सभी अधिकारियों को फील्ड में रहकर स्थिति पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। इस बीच राहत शिविरों में भी पूरी व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि सरिया में 4, सारंगढ़ में 1 और पुसौर में 2 राहत शिविर बनाए गए हैं। यहां लोगों के ठहरने, खाने-पीने और इलाज की व्यवस्था की गई है।





और भी पढ़े : जिले में अब तक 423 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

स.क्र./72





और भी पढ़े : बुढ़ानछापर के जंगल में मिला नक्सल डंप

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link