• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
कोरबा
जिले में एक कॉलेज को अंग्रेजी माध्यम कॉलेज के रूप में किया जाएगा विकसित
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 17 अगस्त 2022,  01:08 PM IST

25 अगस्त को चलेगा कोविड टीकाकरण का महाअभियान जिले के सभी ग्राम पंचायतो में विकसित किया जाएगा गौठान कलेक्टर श्री संजीव झा ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

कोरबा 16 अगस्त 2022/जिले में मौजूद महाविद्यालयों मे से एक महाविद्यालय को अंग्रेजी माध्यम कॉलेज के रूप में विकसित किया जाएगा। अंग्रेजी माध्यम कॉलेज विकसित होने से जिले के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूलों से कक्षा 12वी पास करने वाले विद्यार्थियांे को जिले मे ही उच्च शिक्षा प्राप्त करने की सुविधा मिलेगी। कलेक्टर श्री संजीव झा ने कॉलेज चयन और इसके लिए विस्तृत कार्य योजना बनाने के निर्देश समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिये। उन्होने जिले में उच्च शिक्षा के नोडल अधिकारी से जिले में मौजूद कॉलेजो की विस्तृत जानकारी ली तथा अंग्रेजी माध्यम कॉलेज विकसित करने के लिए उपयुक्त कॉलेज के चयन से संबंधित कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। जिले में कोविड टीका लगवाने से अब तक छूटे हुए लोगों के टीकाकरण के लिए 25 अगस्त को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा। जिला प्रशासन ने एक दिन मेें एक लाख से अधिक लोगों को कोविड का टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। इस दिन टीकाकरण से छुटे हुए 12 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को आवश्यकतानुसार कोविड का पहला, दूसरा और बूस्टर टीका लगाया जाएगा। कलेक्टर श्री झा ने वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा विभाग, महिला बाल विकास विभाग एवं राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के समन्वय से अधिक से अधिक लोगों का कोविड टीकाकरण करने की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये। उन्होने अधिक संख्या में वैक्सीनेशन टीम लगाकर छूटे हुए लोगों के टीकाकरण करने के भी निर्देश दिये। समय-सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में डीएफओ कोरबा श्रीमती प्रियंका पाण्डेय, डीएफओ कटघोरा श्रीमती प्रेमलता यादव, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय सहित सभी विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।





और भी पढ़े : स्वंतत्रता दिवस के अंतिम रिहर्सल में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने लिया तैयारियों का जायजा

समय सीमा की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री झा ने जिले के सभी ग्राम पंचायतांे में गौठान विकसित करने के लिए जगह चिन्हांकन की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये। उन्होने गौठान बनाने से छूटे हुए ग्राम पंचायतों में पांच एकड़ जमीन चिन्हांकित करने तथा स्वीकृति के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजने के भी निर्देश दिये। कलेक्टर ने जनपदवार नये गौठानांे के लिए उपलब्ध भूमि की समीक्षा की उन्होने सभी एसडीएम और जनपद पंचायत के सीईओ को समन्वय कर नये गौठानों के लिए जमीन चिन्हांकन की मानिटरिंग करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने जमीन चिन्हांकन के कार्य को तेजी से पूरा करने के भी निर्देश दिये। कलेक्टर ने बैठक में राजीव युवा मितान क्लब के गठन के बारे में भी जानकारी ली। कलेक्टर ने लीड बैंक प्रबंधक के माध्यम से जिले के सभी बैंक शाखाओं को निर्देशित करते हुए मितान क्लबों के बैंक खाता खोलने के कार्य को तेजी से पूर्ण करवाने के निर्देश दिये।





और भी पढ़े : 3 नए कोरोना मरीज मिले





और भी पढ़े : अफगानिस्तान से जामनगर पहुंचा वायुसेना का C-17 एयरक्राफ्ट

क्र./375/रात्रे





और भी पढ़े : मोबाईल एप्प के माध्यम से होगी अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की गणना

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link