• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
रायपुर
आज़ादी का अमृत महोत्सव : आदिवासी नायकों को जानने विश्व विध्यालयों - कालेजों में लगेगी प्रदर्शनी राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग का आयोजन, राज्यपाल सुश्री उईके से मिले संयोजक, लिया मार्गदर्शन
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 23 अगस्त 2022,  12:14 PM IST

रायपुर 22 अगस्त 2022/ आज़ादी के अमृत महोत्सव के दौरान छतीसगढ़ में पढ़ रहे युवा स्वतंत्रता की लड़ाई में आदिवासी जन नायकों और उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को जानेंगे। राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग आगामी 15 सितम्बर तक राजधानी रायपुर के विभिन्न विश्वविध्यालयों और कालेजों में आदिवासी जन नायकों के योगदान पर प्रदर्शनियाँ लगाएगा। इस सम्बंध में राज्य समन्वयकों ने राज्यपाल सुश्री अनसुइया उईके से विगत दिवस मुलाक़ात की और उन्हें कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। राष्ट्रीय जनजाति आयोग के समन्वयकों ने राज्यपाल की कार्यक्रम में आमंत्रित किया और ज़रूरी मार्गदर्शन भी लिया। राज्यपाल ने समय की अनुकूलता के हिसाब से इन कार्यक्रमों में प्रत्यक्ष उपस्थिति के प्रयास का आश्वासन दिया और सभी ज़रूरी सहयोग की भी बात कही।





और भी पढ़े : Vikas Divyakirti Full Story : कभी दिल्‍ली में बेचते थे कैलकुलेटर

राष्ट्रीय जनजाति आयोग के समन्वयक डॉ अनुराग जैन ने बताया कि राजधानी रायपुर के पंडित रवि शंकर शुक्ल विश्वविध्यालय, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविध्यालय सहित आई आई एम,आईआईआईटी, एम्मस, एन आई टी में जनजातीय नायकों के स्वतंत्रता समर में योगदान को बताने वाली आकर्षक प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी में राष्ट्रीय जन जाति आयोग द्वारा आदिवासी समाज और जनजातीय हित के लिए किए गए कामों- प्रयासों सहित संवैधानिक प्रावधानों की भी पूरी जानकारी दी जाएगी। प्रदर्शनी में जन जाति आयोग के काम करने के तरीक़े और आदिवासी नायकों-महापुरुषों के जीवन वृत पर आधारित फ़िल्म भी दिखाई जाएगी। यह कार्यक्रम अगले महीने की 15 तारीख़ तक आयोजित होंगे। इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल में श्री राजीव शर्मा, डॉ अनुज शुक्ला और श्री तुलसी तिवारी भी मौजूद रहे।





और भी पढ़े : आज युवाओं को बना रहे IAS-IPS अफसर

क्रमांक/08-64/ नागेश





और भी पढ़े : बिलासपुर में फर्जी IPS गिरफ्तार

 





और भी पढ़े : अवैध रेत उत्खनन् माफियाओं को उनके वाहनों के साथ पकड़ा गया

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link