• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
Optical Illusion: सिर्फ बाज सी तेज नजर वाले ही ढूंढ पाएंगे तस्वीर में छिपे इन अग्रेंजी के 6 शब्द
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 31 अगस्त 2022,  11:30 PM IST

Tricky Optical Illusion: इंटरनेट पर हाल ही में एक तस्वीर देखने को मिल रही है, जिसमें अंग्रेजी के 6 शब्द छिपे हैं, जिसे ढूंढने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट रहे हैं. आप भी दौड़ा सकते हैं अपने दिमाग के घोड़े

6 Words Are Hidden In These Photos: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी चीजें सामने आ जाती हैं, जिसे देखने के बाद भी उसे समझ पाना मुश्किल सा लगता है. अक्सर 'आंखों को धोखा' देने वाली कई तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आती रहती हैं, जिसे देखकर समझने में कई बार सिर चकरा जाता है. इन तस्वीरों में छिपा होता है पहेली की उत्तर, जो सामने होने के बावजूद निगाहें उसे पढ़ नहीं पाती. कई बार ऐसी तस्वीरों को समझना आसान नहीं होता. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है, जिसको समझने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ेंगे. यूं तो तस्वीर में छिपी पहेली बहुत आसान है, लेकिन इसे आप कितनी जल्दी समझ सकते हैं ये तो आपके ऊपर डिपेंड करता है. इस तस्वीर में अंग्रेजी के छह शब्द छिपे हैं. अब देखना यह है कि आप कितनी देर में इन्हें ढूंढ पाएंगे





और भी पढ़े : CISF में कांस्‍टेबल के 1149 पदों के लिए निकली वैकेंसी

इंटरनेट पर दिमाग चकरा देने वाली यह तस्वीर को देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट रहे हैं. इस तस्वीर को देखने के बाद आपकी निगाहें कुछ देर के लिए इस पर टिकी भी रहेगी, लेकिन इस पहेली को समझने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने ही पड़ेंगे. दरअसल, ऐसी कई तस्वीरें अक्सर लोगों के दिमाग से खेलती हैं. इन तस्वीरों पर पूरा फोकस कर आप इस पहेली को सुलझा सकते हैं. इन दिनों इंटरनेट पर ट्रेंड कर रही इस तस्वीर में आपको अंग्रेजी के 6 शब्द ढूंढने हैं. ये शब्द इतने आसान हैं, जिसे आप चाहे तो एक मिनट में ही ढूंढ सकते हैं. 





और भी पढ़े : राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए कोच हो सकते हैं ...

इस तस्वीर को समझने के लिए कुछ लोग एड़ी-चोटी का जोर भी लगा रहे हैं, लेकिन इस तस्वीर से अंग्रेजी के छिपे 6 शब्दों को ढूंढना इतना भी मुश्किल नहीं है. इस तस्वीर में आपको एक लिविंग रूम नजर आ रहा होगा, जिसमें चार बच्चे नजर आ रहे होंगे. तस्वीर में चारों बच्चे किताबें खोलकर पढ़ाई करने में मस्त नजर आ रहे हैं. इन चारों के अलावा रूम में एक बिल्ली और एक कुत्ता भी है. इसके अलावा रूम के कोने में एक पौधा भी दिखाई दे रहा है. बस इन्हीं में से आपको सारे सवालों का जवाब मिल जाएगा.





और भी पढ़े : जगदलपुर में जिंदा जल गए दो सगे भाई





और भी पढ़े : 425 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज

इस तस्वीर में आप आसानी से उत्तर ढूंढ सकते हैं. इस तस्वीर में दिख रहे लिविंग रूम में आपको कहीं न कहीं BooK, Novel, Story, Words, Page और Read लिखा हुआ साफ दिखाई दे जाएगा. बस इसके लिए आपको अपनी नजरों पर थोड़ा जोर देना है.





और भी पढ़े : सीता को मिला आजीविका का आधार

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link