• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
खेल
पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 18 अक्टूबर 2022,  03:50 PM IST

शाह बोले- 2023 में PAK में होने वाला एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर होगा

भारत ने आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान में मुकाबला खेला था। इसके बाद 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के बाद भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं गई है। तब से दोनों टीमें न्यूट्रल वेन्यू पर ही खेलती आई हैं, वो भी ICC और ACC के इवेंट में। दोनों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012'3 में खेली गई थी। दिवाली से एक दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान की टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी।





और भी पढ़े : पिता की हत्या करने वाला पुत्र गिरफ्तार

जय शाह ने कहा
एशिया क्रिकेट काउंसिल के प्रेसिडेंट ने मंगलवार को AGM के बाद कहा, 'एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा। सरकार हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है या नहीं, इस पर हम कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा।' कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार है।





और भी पढ़े : 106 वर्षीय वृद्धा श्रीमती सुखबती बाई ने लगवाया कोरोना टीका

एशिया कप वनडे फॉर्मेट में होगा
2023 में होने वाला अगला एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। एशिया कप 2022 में दो मैचों में भी ये दोनों टीमें खेली हैं। 1 मैच भारत और 1 मैच पाकिस्तान जीता था।





और भी पढ़े : दंतेवाड़ा के हर गांव में लगेगा मोबाइल टावर

ICC ने दोनों बड़े टूर्नामेंट पाकिस्तान को दिए थे
ICC द्वारा हाल ही में जारी फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) में पाकिस्तान को अगले 3 साल में ICC के दो बड़े इवेंट की मेजबानी मिली थी। एक एशिया कप, जो अगले साल 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाना है और 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान में होनी है।





और भी पढ़े : आदिवासी एवं अंत्योदय स्वरोजगार योजनांतर्गत स्वरोजगार स्थापना हेतु आवेदन आमंत्रित

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link