• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
व्यापार
2022 का क्रेडिट कार्ड प्रतियोगिता अधिनियम
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 3 मार्च 2023,  11:23 AM IST

चीजें कैसे बदल गई हैं। भुगतान सोचो। जैसा कि जिमी सोनी ने अपनी उत्कृष्ट 2022 पुस्तक द फाउंडर्स (ए हिस्ट्री ऑफ पेपाल) में लिखा है, “1990 के दशक के अंत में, सभी ऑनलाइन वाणिज्य का केवल 10 प्रतिशत डिजिटल रूप से आयोजित किया गया था – अधिकांश लेनदेन अभी भी एक खरीदार द्वारा मेल द्वारा चेक भेजने के साथ समाप्त हो गए थे। ।” कल्पना करो कि। जबकि ऑनलाइन लेन-देन ऑनलाइन होने वाले थे, यहां तक कि जिन लोगों ने वाणिज्य के इस नए तरीके में डुबकी लगाई थी, वे अभी भी यू.एस. डाक प्रणाली पर निर्भर थे।





और भी पढ़े : जिले में अब तक 496.5 मिमी वर्षा

यह दिमाग के वर्तमान शीर्ष के बारे में सोचने वाली बात है। अमेरिकी सीनेटर रिचर्ड डर्बिन (D-IL) रोजर मार्शल (R-KS) ने 2022 के क्रेडिट कार्ड प्रतियोगिता अधिनियम की शुरुआत की "यह सुनिश्चित करने के लिए कि विशाल क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले बैंक कम से कम दो नेटवर्क का विकल्प प्रदान करते हैं, जिस पर एक इलेक्ट्रॉनिक क्रेडिट लेनदेन हो सकता है। संसाधित। सामने से, यह पहली, दूसरी, या तीसरी नज़र में कहा जाएगा कि यह कानून का समर्थन करना कठिन है जो फेडरल रिजर्व को एक उद्योग (क्रेडिट कार्ड) के भीतर एक गैर-बाजार परिणाम का पीछा करने के लिए सशक्त करेगा जो बाजारों का प्रतीक है। कृपया आगे पढ़ें।





और भी पढ़े : खुलेंगे सैलून

आंकलन करें कि केवल वर्ष 2021 में, VisaV +0.3% और मास्टरकार्ड (क्रेडिट कार्ड दिग्गज जिन्होंने डर्बिन और मार्शल का क्रोध खींचा है) ने $3.49 ट्रिलियन से अधिक के लेन-देन का वित्त पोषण किया। पिछली संख्या कुछ स्पष्ट निष्कर्षों का पता लगाती है। एक के लिए, वीज़ा और मास्टरकार्ड के बिना दुनिया भर में बड़े और छोटे व्यवसायों की दुर्दशा की कल्पना करें। जैसा कि $3.49 ट्रिलियन आदर्श रूप से इंगित करता है, सेक्टर के दो दिग्गजों से जुड़े कार्ड दुनिया भर में स्वीकार किए जाते हैं। उपभोक्ता और व्यवसाय उनके बिना कहाँ होंगे?





और भी पढ़े : जिम और पार्क सहित सभी दुकानें

वहां से, $3.49 ट्रिलियन हमें क्रेडिट कार्ड स्पेस में अधिक प्रतिस्पर्धा को इंजेक्ट करने के लिए कानून की अतिप्रवाहता के बारे में कुछ बड़ा बताता है। इसकी आवश्यकता नहीं है। इसके बारे में सोचो। यदि वित्तीय मध्यस्थ के रूप में वीज़ा और मास्टरकार्ड के साथ बहुत अधिक वाणिज्य हो रहा है, तो हमें प्रतिस्पर्धा की कमी के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। बाद वाले के लिए लाभ एक आकर्षण है, या जैसा कि AmazonAMZN 0.0% के संस्थापक जेफ बेजोस ने एक बार कहा था, "आपका मार्जिन मेरा अवसर है।" वाणिज्य की वास्तविक दुनिया में, मुनाफा हमेशा और हर जगह उसी के लिए प्रतिस्पर्धा को आकर्षित करता है। अमेज़न यहाँ बहुत बड़ा है 





और भी पढ़े : पांच दिन में हटने का नोटिस 90 परिवारों को

जबकि अधिकांश अमेज़ॅन खरीदार साइट पर संग्रहीत क्रेडिट कार्ड (अमेरिकन एक्सप्रेसएएक्सपी -0.3%, वीज़ा, मास्टरकार्ड के बारे में सोचते हैं) के साथ लेन-देन करते हैं, मैं हमेशा "उद्यम खरीदारों" के रूप में "उद्यम खरीदारों" के रूप में जो संदर्भित करता हूं, उसका अस्तित्व होता है। भविष्य को वर्तमान में। इस मामले में, अधिक से अधिक अमेज़ॅन ग्राहक (यहां अनुमान है कि वे युवा हैं) फाइनेंसर के रूप में पारंपरिक क्रेडिट-कार्ड कंपनियों के बिना लेनदेन कर रहे हैं।





और भी पढ़े : जैविक खेती का बढ़ावा देने वर्मी खाद को अपना रहे किसान

वेनमो किसी के बैंक खाते से डेबिट के माध्यम से सीधे भुगतान की अनुमति देता है, और यह तनाव देना महत्वपूर्ण है कि वेनमो कई में से एक है जो एक तरह से क्रेडिट कार्ड बिचौलिए को छोड़ देता है। इस टुकड़े के छोटे पाठकों ने संभवतः अपनी उंगलियों की तुलना में अधिक भुगतान सेवाओं को याद रखने के लिए प्रतिबद्ध किया है।





और भी पढ़े : पंचायत उप निर्वाचन के लिए रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त

जिसके बाद, क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज अपने भविष्यवादी सिर को पीछे करता है। एक्सचेंज अवधारणा के बारे में बात करें जिसका उद्देश्य मार्जिन को दूर करना है! हालांकि कुछ पाठक शायद क्रिप्टो और निजी धन रूपों को अस्थिर फिएट मुद्राओं के लिए बाजार की प्रतिक्रिया के रूप में देखते हैं, वे भविष्य में लागत रहित लेनदेन की भी भविष्यवाणी करते हैं।





और भी पढ़े : जलप्रपात में डूबने से 12 साल के बच्चे की मौत

कृपया वेनमो, ज़ेले और असंख्य निजी धन अवधारणाओं के बारे में $3.49 ट्रिलियन दिमाग के साथ सोचें। अमेज़ॅन स्पष्ट रूप से है। सटीक रूप से क्योंकि यह दुनिया के सबसे बड़े आभासी खरीदारी अनुभव का दावा कर सकता है, यह सक्रिय रूप से उन लोगों को सक्षम करने के तरीकों की तलाश कर रहा है जो "सब कुछ" की तलाश में हैं, वे हर तरह से लेन-देन करना चाहते हैं।





और भी पढ़े : प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन

जिनमें से सभी आदर्श रूप से सीनेटर डर्बिन और मार्शल सोचेंगे। जबकि उनके कानून के बारे में विरोधी दृष्टिकोण हैं (यहाँ विचार यह है कि सरकारी कानून हमेशा और हर जगह समस्या को हल करने के लिए बिगड़ती है), उम्मीद है कि बहुत अधिक असहमति नहीं है कि वर्तमान में लिखा गया कानून यकीनन एक समस्या की तलाश में कानून बना रहा है।





और भी पढ़े : घर में लाखों की संपत्ति

वास्तव में, इस बात पर पर्याप्त बल नहीं दिया जा सकता है कि वीज़ा और मास्टरकार्ड वित्त द्वारा लेन-देन की भारी मात्रा एक ऐसे बाजार के लिए बोलती है जो अत्यधिक अच्छी तरह से परोसा जाता है, लेकिन इसके आकार के आधार पर लेन-देन का एक टुकड़ा जीतने के लिए उत्सुक प्रवेशकों की कोई कमी नहीं होगी। पाई जो तार्किक रूप से ही बढ़ेगी। और अगर बाद वाला सच है, तो हम अमेज़ॅन को एक बाजार प्रतीक के रूप में इंगित कर सकते हैं जो प्रतिस्पर्धा की कमी से पैदा नहीं हुई समस्या को हल करता है, बल्कि इसके बजाय एक आकार के प्रवेशकर्ता के रूप में जो क्रेडिट कार्ड कंपनियों को सैद्धांतिक रूप से मोटे मार्जिन का आनंद लेने के लिए उनके पैसे के लिए एक रन देगा।





और भी पढ़े : महिला मांग रही भीख

जबकि अधिकांश ऑनलाइन लेन-देन एक बार फिर से यू.एस. मेल के माध्यम से पूरे किए गए जब 21 वीं सदी शुरू हुई, यह अब 2023 में सच नहीं है। वीज़ा और मास्टरकार्ड को फिर से देखें। आगे देखते हुए, गतिशील यू.एस. में वाणिज्य बहुत सी चीजें हैं, उनमें से कोई भी स्थिर नहीं है। जैसा कि केवल अमेज़ॅन पर लेन-देन की विकासवादी प्रकृति से प्रमाणित है, हम कैसे चीजें खरीदते हैं, इसके संदर्भ में 2030 2023 के सापेक्ष एक अन्य देश होगा।





और भी पढ़े : आज़ादी का अमृत महोत्सव : आदिवासी नायकों को जानने विश्व विध्यालयों - कालेजों में लगेगी प्रदर्शनी राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग का आयोजन

दूसरे शब्दों में, क्रेडिट कार्ड और प्रतिस्पर्धा के मामले में किसी कानून की आवश्यकता नहीं है। मुनाफा बाद वाला बनाता है, और जब आप इस टुकड़े को पढ़ रहे हैं तो वे ऐसा कर रहे हैं।





और भी पढ़े : राज्यपाल सुश्री उईके से मिले संयोजक

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link