• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
पांच साल से एक तहसील में पदस्थ पटवारी बदले जाएंगे
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 8 मार्च 2023,  08:28 PM IST

रायगढ़, 7 मार्च2023/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने आज समय-सीमा की बैठक में सभी राजस्व अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि अवैध प्लाटिंग पर लगातार कार्यवाही जारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जहां अवैध प्लाटिंग की शिकायत मिले वहां तत्काल कार्यवाही करें। राजस्व मामले की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि शिविर लगाकर प्रकरणों का निराकरण किया जा रहा है, यह अच्छी बात है। किंतु अभी भी राजस्व से जुड़े छोटे-छोटे मामलों में लोग जन चौपाल में पहुंच रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि यह अच्छी स्थिति नही है। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी नियमित रूप से कार्यालय में बैठें। हर गुरुवार को तहसील के पूरे राजस्व अमले को कार्यालय आना है। सभी एसडीएम और तहसीलदार इस दिन आर आई और पटवारियों के काम की समीक्षा करें। जो काम में लापरवाह हैं उन पर कार्यवाही करें। आम लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण होना चाहिए, मामलों के निराकरण में तेजी दिखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पांच साल से एक ही तहसील में पदस्थ पटवारियों की जानकारी तैयार करें। जल्द ही इन्हें भी बदला जाएगा।





और भी पढ़े : रात को बाइक लूटकर पहुंचा दुर्ग


बैठक में कलेक्टर श्री सिन्हा ने बोर्ड परीक्षा के साथ स्थानीय परीक्षा की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने कक्षा 9 वीं और 11 वीं के लिए विकासखंड स्तर में पेपर सेट करवाने के निर्देश जिला शिक्षाधिकारी को दिए। जर्जर स्कूलों के मरम्मत के कार्य की प्रगति की जानकारी लेते हुए उन्होंने जल्द सारे टेंडर फाइनल कर वर्क ऑर्डर निकालने के लिए निर्देशित किया। हाट-बाजार क्लीनिक के चयनित स्थानों में नियमित संचालन करने व निर्धारित सभी प्रकार के जांच व उपचार की सुविधा मुहैय्या कराने के निर्देश कलेक्टर श्री सिन्हा ने सीएमएचओ डॉ.ठाकुर को दिए। कलेक्टर श्री सिन्हा ने इसके साथ ही निर्माण एजेंसी के कार्यों की भी समीक्षा कर कार्य जल्द पूरे करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिन्हा ने इसके साथ ही तमनार और घरघोड़ा में रोजगार मेला लगाने के निर्देश दिए। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि इसकी तैयारी की जा रही है। 15 मार्च के बाद रोजगार मेला लगाया जाएगा।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा, आयुक्त नगर निगम श्री संबित मिश्रा, डीएफओ रायगढ़ सुश्री स्टायलो मण्डावी, डीएफओ धरमजयगढ़ श्री अभिषेक जोगावत, अपर कलेक्टर श्री राजीव पाण्डेय सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।  





और भी पढ़े : सुबह चाकू दिखा युवती से छीने रुपए और भाग निकला


सुपोषण अभियान की होगी साप्ताहिक समीक्षा
कुपोषण मुक्ति को लेकर कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि सुपोषण अभियान को लेकर किए जा रहे कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुपोषित बच्चों और एनीमिक महिलाओं की नियमित स्वास्थ्य जांच और पोषण आहार दिया जाना बेहद जरूरी है। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग को पोषण आहार वितरण की रेगुलर मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने एनआरसी में बेड नियमित रूप से भरे हो यह सुनिश्चित करने स्वास्थ्य तथा महिला बाल विकास विभाग को संयुक्त रूप से अग्रिम कार्ययोजना बनाने के लिए कहा।





और भी पढ़े : भिलाई में19 दिसंबर से साढ़े तीन घंटे बंद रहेगी बिजली

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link