• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
क्रिकेट
WI vs IND: 5 कारण क्यों वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज हारी टीम इंडिया
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 16 अगस्त 2023,  03:31 PM IST

गलतियों से कब सीखेंगे?

भारत को खराब मौसम से प्रभावित पांचवें और अंतिम टी20 इंटरनेशनल में वेस्टइंडीज से आठ विकेट से हारकर सीरीज 2-3 से गंवानी पड़ी। वेस्टइंडीज ने इस तरह 2017 के बाद भारत के खिलाफ पहली टी20 सीरीज जीती। अंतिम मैच की जीत में ब्रैंडन किंग स्टार रहे जिनकी नाबाद 85 रन की पारी में पांच चौके और छह छक्के जड़े थे। यह उनका टी20 में वेस्टइंडीज के लिए सवश्रेष्ठ स्कोर भी है। कप्तान हार्दिक पंड्या की टीम ने 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर की लेकिन खिलाड़ी निर्णायक मुकाबले में लड़खड़ा गये। चलिए हम आपको भारत के ऐसे प्रदर्शन की वजह बताते हैं।





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में आज भी बरस सकते हैं बादल

हार्दिक की खराब कप्तानी

हार्दिक पंड्या की कप्तानी को लेकर पूरे सीरीज के दौरान चर्चा रही। चाहे दूसरे मैच के 18वें ओवर में युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी न देना हो या फिर बार-बार खुद नई गेंद संभालना। हार्दिक की कप्तानी इस सीरीज में पूरी तरह फेल रही।





और भी पढ़े : चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटाई गई

धीमी पिच पर डब्बा गोल

बल्लेबाजी के लिए धीमी पिच पर भारतीय टीम का डब्बा गोल दिखा। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पूरी सीरीज के दौरान धीमी गति की गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया। चौथे टी20 में विकेट अच्छी थी तो आईपीएल के धुरंधर खूब चले। लेकिन पिच धीमी रहने पर उन्हें समझ ही नहीं आया कि कैसे खेलें।





और भी पढ़े : खिलोरा उपकेंद्र में 22 लाख 17 हजार रुपए की लागत से 3.15 एम.व्ही.ए. का अतिरिक्त पाॅवर ट्रांसफार्मर ऊर्जीकृत तीन हजार से अधिक उपभोक्ता होंगे लाभान्वित

अक्षर का रोल पता नहीं

इस पूरे टी20 सीरीज के दौरान किसी को समझ नहीं आया कि अक्षर पटेल का टीम में क्या रोल है। किसी मैच में उन्हें गेंदबाजी ही नहीं मिली तो किसी में स्पेल की शुरुआत करने आ गए। दिल्ली की धीमी पिच पर पूरा आईपीएल सीजन खेलने वाले अक्षर का टीम इंडिया पूरी तरह इस्तेमाल ही नहीं कर पाई। 5 मैच में उन्होंने सिर्फ 11 ओवर ही डाले।





और भी पढ़े : तेंदुए के हमले से मृत छात्रा

ओपनर ने किया निराश

चौथे मुकाबले को छोड़ दें तो भारतीय ओपनर ने इस सीरीज में निराश ही किया है। गिल ने अर्धशतक के अलावा 4 मैच में सिर्फ 25 रन बनाए। यशस्वी तीन मैचों में दो बार पहले ही ओवर में आउट हो गए। ईशान भी शुरुआत में नहीं खुलकर खेल पाए। टीम इंडिया की इस सीरीज हार में ओपनर का नहीं चलना बड़ी वजह रही।





और भी पढ़े : बोरसी तालाब में मिला शव

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link