• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
क्रिकेट
एक या दो नहीं चार भारतीय खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ टी20 में करेंगे डेब्यू
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 17 अगस्त 2023,  12:49 PM IST

मैदान पर लगा देंगे आग

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी। इसकी शुरुआत 18 अगस्त यानी शुक्रवार से होगी। इसके बाद 20 और 23 अगस्त को मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम से लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। युवा खिलाड़ियों के साथ ही टीम में वही नाम हैं, जिनकी वापसी हो रही है। कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें अभी भी टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू का इंतजार है। हम आपको ऐसे में 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं।





और भी पढ़े : शक्तिनगर में युवक आया हाईटेंशन की चपेट में

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में ही टीम इंडिया में शामिल करने की मांग हो रही थी। लेकिन वहां तिलक वर्मा को मौका मिल गया। अब आईपीएल 2023 के बेस्ट फिनिशर रिंकू आयरलैंड में डेब्यू के लिए तैयार है। उन्हें पहले ही मुकाबले में भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।





और भी पढ़े : 16 मेनहोल की सफाई में 150 दिन लगे

जितेश शर्मा

टीम इंडिया टी20 में संजू सैमसन को फिनिशर बनाना चाह रही है और जितेश शर्मा फिनिशर ही हैं। आईपीएल में 5वें या छठे नंबर पर आकर वह कुछ ही गेंदों में मैच पलट देते हैं। जितेश को पहले मैच में मौका मिलना तो मुश्किल है लेकिन संजू के फेल होने पर उनका डेब्यू हो सकता है।





और भी पढ़े : सर्पदंश से मृत्यु : सहायता राशि स्वीकृत

प्रसिद्ध कृष्णा

चोट से वापसी कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा के पास 14 वनडे का अनुभव है। लेकिन अभी तक भारत के लिए उन्हें टी20 नहीं खेला है। वह एशिया कप और वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में जगह बनाने की रेस में हैं। वैसे में प्रसिद्ध को तीनों मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है।





और भी पढ़े : तलाक के बाद आमिर खान और किरण राव साथ नजर आए

शाहबाज अहमद

शाहबाज अहमद भी आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। टीम इंडिया के लिए तीन वनडे खेल चुके शाहबाज गेंद के साथ ही बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं। टीम में वह एकलौटे बाएं हाथ के स्पिनर भी हैं। ऐसे में डेब्यू का मौका मिल सकता है।





और भी पढ़े :  पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देशन पर पुलिस को विजुअल बनाने के लिए शहर-शहर व गांव-गांव विजुअल पेट्रोलिंग लगातार की जा रही है। 

आयरलैंड दौरे से कई युवा खिलाड़ियों के पास भारत की नियमित टी20 टीम के लिए दावा पेश करने का मौका होगा। अगले साल टी20 वर्ल्ड कप भी है। ऐसे में एक-एक मैच की भूमिका अहम होने वाली है।





और भी पढ़े : भिलाई के चावड़ा परिवार के चार सदस्यों ने किया देहदान

 





और भी पढ़े : बंगाल: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रदर्शन..

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link