• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
नौकरी
कृषि विश्वविद्यालय में निकली कई पद पर भर्तियां
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 18 अगस्त 2023,  02:34 PM IST

इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

Bihar Agriculture University Jobs 2023: यदि आप भी खेती-किसानी के क्षेत्र में रुचि रखते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. बिहार कृषि विश्वविद्यालय की तरफ से एक भर्ती अधिसूचना जारी की गई है. जिसके अनुसार संस्थान में कई पद पर भर्ती होगी. इस अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. अभियान के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 4  सितंबर तय की गई है.





और भी पढ़े : विवाद मानहानि केस का: सलमान खान को केआरके की चुनौती

इस भर्ती अभियान के जरिए बिहार कृषि विश्वविद्यालय में कुल 82 पद भरे जाएंगे. जिनमें सहायक नियंत्रक, सहायक रजिस्ट्रार, लैब अटेंडेंट, वनपाल, फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी, निजी सहायक, आशुलिपिक, कार्यालय अधीक्षक, निम्न श्रेणी लिपिक, तकनीकी सहायक, फार्म प्रबंधक पद शामिल हैं.





और भी पढ़े : व्हाइट फंगस से छोटी-आंत और बड़ी आंत में छेद

योग्यता

भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार का पद के अनुसार 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है.





और भी पढ़े : निर्बाध स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था हेतु कार्य एजेंसी को नोटिस जारी करने कलेक्टर ने दिए निर्देश शहर के विभिन्न वार्डों के निरीक्षण के दौरान

उम्र सीमा

नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से लेकर 37 वर्ष के मध्य होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.





और भी पढ़े : स्कॉर्पियों पलटी

ऐसे होगा चयन





और भी पढ़े : एक छात्रा की मौत

अधिसूचना के अनुसार इन पद पर अभ्यर्थियों के चयन के लिए लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा/कंप्यूटर दक्षता परीक्षा, योग्यता आधार, शारीरिक दक्षता परीक्षण आयोजित किया जाएगा.





और भी पढ़े : 6 घायल

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि महिलाओं और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को केवल 200 रुपये का शुल्क जमा करना होगा.





और भी पढ़े : 115 हादसों का ऑडिट

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link