• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
विविध
Chhattisgarh Election 2023: BJP प्रत्याशियों की पहली सूची पर CM बघेल बोले- शायद रमन सिंह को टिकट न मिले क्योंकि
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 18 अगस्त 2023,  05:29 PM IST

शायद रमन सिंह को टिकट न मिले क्योंकि

Chhattisgarh Elections 2023: बीजेपी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी.बीजेपी के इस कदम के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है. बघेल ने शुक्रवार को रायपुर में कहा कि डॉ. रमन सिंह के भांजे को टिकट मिला है, इसका मतलब है की शायद रमन सिंह को टिकट न मिले! ये  साफ हो गया कि बीजेपी में परिवारवाद है.





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ और गढ़चिरौली में नक्सलियों का 5 जून को बंद

बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट





और भी पढ़े : दुनिया भर में कोरोना की उत्पत्ति को लेकर जांच की मांग क्यों उठ रही है

बीजेपी की पहली लिस्ट में उन विधानसभा क्षेत्रों को रखा गया है, जहां पार्टी को लगातार चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में पुराने चेहरों को पूरी तरह से साइड लाइन कर दिया है. पार्टी ने नए लोगों को मौका दिया है. छत्तीसगढ़ की राजनीतिक में ऐसा पहली बार हुआ है कि चुनाव की घोषणा से पहले ही बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.





और भी पढ़े : पति ने पत्नी की बसुला से धड़ अलग कर की निर्मम हत्या।

लिस्ट में पांच पूर्व विधायक और सांसद के अलावा 16 नए चेहरों को मौका दिया गया है. बीजेपी नेताओं ने यह जानकारी दी. बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने ज्यादातर ऐसे विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है जहां पार्टी को कमजोर माना जा रहा है और जिनपर पार्टी को लगातार हार मिल रही थी. बीजेपी नेताओं ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में बुधवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे





और भी पढ़े : झरने

 उन्होंने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.





और भी पढ़े : पहाड़ और दूर तक बिछी सुनहरी रेत...एडवेंचर ट्रैकिंग से लेकर पत्थरों के परिवार तक

90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा अभी नहीं हुई है. जिन 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, उनमें से दस अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए और एक अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं. 21 उम्मीदवारों में से पांच महिलाएं हैं. फिलहाल इन सभी 21 सीटों पर सत्ताधारी दल कांग्रेस का कब्जा है.





और भी पढ़े : पांच साल से एक तहसील में पदस्थ पटवारी बदले जाएंगे

बीजेपी द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार, पार्टी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा सीट पाटन से पूर्व विधायक और दुर्ग लोकसभा सीट से सांसद विजय बघेल को मैदान में उतारा है. विजय बघेल ने 2008 के विधानसभा चुनाव में इसी सीट से भूपेश बघेल को हराया था, लेकिन 2013 के विधानसभा चुनाव में उन्हें कांग्रेस नेता के हाथों हार का सामना करना पड़ा.





और भी पढ़े : ऑस्‍ट्रेलिया में गरज रहे भारत

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link