• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
क्रिकेट
KL Rahul Injury: जिसका डर था वही हुआ भारत को बड़ा झटका
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 29 अगस्त 2023,  03:24 PM IST

स्टार खिलाड़ी एशिया कप के 2 मैचों से हुआ बाहर

नई दिल्ली: जिस बात का डर था वही हुआ। चोट से वापसी करने वाले केएल राहुल एशिया कप के शुरुआत 2 मैचों में नहीं खेल सकेंगे। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप 2023 के पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। उनका अगला ग्रुप मैच 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ होगा।





और भी पढ़े : भारतीय टीम के पास सदी में 100वीं जीत का मौका

बीसीसीआई ने मुख्य कोच द्रविड़ के हवाले से ट्वीट किया- केएल राहुल वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहे हैं, लेकिन एशिया कप के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के भारत के पहले दो मैचों (पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ) के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। द्रविड़ ने बेंगलुरु के अलुर में भारत के प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन के बाद यह बयान दिया।





और भी पढ़े : 5 एवं 6 मई को होगी फलबहार की नीलामी

उन्होंने कहा- टीम इंडिया के साथ वह श्रीलंका नहीं जाएंगे। फिलहाल वह एनसीए में ही रहेंगे। हम 4 सितंबर (सितंबर) को फिर से मूल्यांकन करेंगे और अगर वह फिट हुए तो श्रीलंका पहुंचेंगे। वह पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसका मतलब है कि राहुल सुपर 4 चरण के लिए तभी उपलब्ध होंगे जब भारत क्वॉलिफाइ कर लेगा। ईशान किशन पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ कीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं।

पहले कुछ मैचों के लिए राहुल की उपलब्धता पर हमेशा संदेह था। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पुष्टि की थी कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को चोट है। हालांकि यह उनकी पुरानी जांघ और पिंडली की चोट से संबंधित नहीं है। हालांकि राहुल ने एशिया कप के बाकी खिलाड़ियों के साथ अलूर में 6 दिवसीय फिटनेस और मेडिकल शिविर में भाग लिया, लेकिन उन्होंने यो-यो फिटनेस टेस्ट नहीं दिया।

आईपीएल लीग मैच के दौरान पिंडली में लगी चोट के कारण राहुल काफी समय तक मैदान से दूर रहे। लंदन में उनकी सर्जरी हुई और तब से उन्होंने लंबा समय श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के साथ बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में बिताया है। बुमराह और अय्यर ने पूरी फिटनेस हासिल कर ली। इस बीच राहुल को दुर्भाग्य से एक नई चोट लग गई।





और भी पढ़े : फादर्स डे special -जब पिता ने लिखा जीवन का फलसफा

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link