• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
क्रिकेट
Kuldeep Yadav Prize Money: भारत ने एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका को हराकर खिताब जीता.इस टूर्नामेंट के लिए कुलदीप यादव को -100प्लेयर ऑफ द सीरीज-100 चुना गया
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 18 सितम्बर 2023,  02:19 PM IST

Kuldeep Yadav Prize Money Asia Cup 2023: कुलदीप यादव ने एशिया कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया. कुलदीप ने 5 मैचों में 9 विकेट झटके. उन्हें एशिया कप में 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया. भारत ने श्रीलंका को फाइनल में हराकर खिताब जीत लिया. टीम इंडिया ने 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीता. कुलदीप ने टूर्नामेंट अहम भूमिका निभाई. हालांकि वे फाइनल में विकेट नहीं ले सके. कुलदीप को प्राइज मनी के तौर पर 15 हजार डॉलर मिले. 





और भी पढ़े : सुरक्षा के लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे तो लगा दिए

कुलदीप ने 5 मैचों में 28.3 ओवर फेंके और इस दौरान 103 रन दिए. कुलदीप को 9 विकेट मिले. कुलदीप को अच्छे परफॉर्मेंस के लिए 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया. उन्हें प्राइज मनी के तौर पर 15 हजार डॉलर यानी कि करीब 12 लाख रुपए (1246355 रुपए) मिले. कुलदीप ने अपनी सफलता का क्रेडिट कप्तान रोहित शर्मा को दिया. 





और भी पढ़े : अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं विकसित करने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य सरकार एक्शन में

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप ने फाइनल के बाद कहा, ''मैं पिछले डेढ़ साल से लय के साथ मेहनत कर रहा हूं. क्रीज पर ज्यादा आक्रामक होने की कोशिश करता हूं. मैं गेंदबाजी का आनंद ले रहा हूं. मेरी सफलता का श्रेय रोहित भाई (रोहित शर्मा) को जाता है. उन्होंने स्पीड पर काम करने को लेकर प्रोत्साहित किया. जब आपको तेज गेंदबाज पॉवरप्ले में विकेट दिला दें तो स्पिनर्स के लिए काम आसान हो जाता है.''





और भी पढ़े : दुकानों में दी दबिश

गौरतलब है कि कुलदीप को नेपाल के खिलाफ एक भी विकेट नहीं मिला. लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. कुलदीप ने 25 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की. कुलदीप ने 43 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके बाद वे श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में खेले. यहां उन्हें गेंदबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला. कुलदीप ने 1 ओवर में 1 रन दिया.





और भी पढ़े : गड़बड़ी कहीं नहीं मिली

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link