• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
क्रिकेट
ENG vs SL Highlights: श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने की राह हुई मुश्किल
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 27 अक्टूबर 2023,  10:42 AM IST

श्रीलंका के गेंदबाज ने इंग्लैंड पर कसा तंज, कहा- हमें कमजोर समझा गया, इसलिए डिफेंडिंग चैंपियन को

नई दिल्ली. इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2023 के एक मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 8 विकेट से करारी हार मिली. इसी के साथ उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई. इंग्लिश टीम ने अब तक 5 मैच खेले हैं और उसे 4 में हार मिली है. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम जोस बटलर की अगुआई में आईसीसी टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन करने में बुरी तरह फेल रही है. श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए मैच में इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 156 रन ही बना सकी. तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने 3 विकेट झटके. जवाब में श्रीलंका ने लक्ष्य को 25.4 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.





और भी पढ़े : फैक्ट्री के गेट पर ताला लगाकर पीछे के रास्ते से होती थी स्मगलिंग

जीत के बाद श्रीलंका के ऑफ स्पिनर महीश तीक्ष्णा ने इंग्लैंड पर तंज कसा है. उन्होंने मैच के बाद कहा कि डिफेंडिंग चैंपियन टीम ने हम करके आंका. इसलिए उसे करारी हार का सामना करना पड़ा. तीक्ष्णा ने कहा कि इंग्लैंड ने हमें कमजोर समझा क्यों हमने 3 मैच गंवा चुके थे और सिर्फ नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी. उन्होंने कहा कि यही वजह थी कि परिणाम हमारे पक्ष में रहा, क्योंकि हमने अपने मजबूत पक्षों पर ध्यान दिया. हम सरल रणनीति के साथ मैदान पर उतरे थे. इसी कारण जीतने में सफल भी रहे.





और भी पढ़े : आदिवासी इलाके में रोजगार नहीं था

निसंका और समरविक्रमा ने जड़ा अर्धशतक
लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने एक समय 23 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में लग रहा था कि मैच में इंग्लिश टीम वापसी कर सकती है. इसके बाद सदीरा समरविक्रमा और पथुम निसंका ने नाबाद शतकीय साझेदारी करके श्रीलंका की जीत पक्की कर दी. निसंका 83 गेंद पर 77 रन बनाकर नाबाद रहे. 7 चौका और 2 छक्का जड़ा. वहीं समरविक्रमा ने 54 गेंद पर नाबाद 65 रन बनाए. 7 चौका और छक्का जड़ा.





और भी पढ़े : 2 साल पहले स्टार्टअप शुरू किया

जीत के साथ श्रीलंका की टीम पॉइंट टेबल में 4 अंक के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं इंग्लैंड की टीम 2 अंक के साथ 9वें स्थान पर है. टीम इंडिया 10 अंक के साथ टॉप पर है. आईसीसी टूर्नामेंट के एक मैच में आज पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत होनी है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बाबर आजम एंड कंपनी को हर हाल में जीत चाहिए. पाकिस्तान ने अब तक खेले 5 में सिर्फ 2 मैच जीते हैं. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका की टीम 5 में से 4 मैच जीत चुकी है. टीम टेबल में 8 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है.





और भी पढ़े : मोदी सरकार की ये सफ़ाई स्विस बैंकों में भारतीयों के पैसे बढ़ने पर

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link