• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
छत्तीसगढ
Chhattisgarh Election Results 2023: छत्तीसगढ़ के रुझानों में BJP को बहुमत, रमन सिंह बोले- पता नहीं था कि इतना बड़ा अंडरकरंट है
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 4 दिसम्बर 2023,  10:45 AM IST

Chhattisgarh Election Results 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की काउंटिंग के शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बड़ी बढ़त बनाई है। ऐसे में पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि इतनी बड़ी जीत का अंदाजा नहीं था। इतना बड़ा अंडरकरंट है, ये पता नहीं था।





और भी पढ़े : आयुष्मान कार्ड पंजीयन के लिए 31 अगस्त 2021 तक किया जा सकता है आवेदन





और भी पढ़े : पुलिस प्रताड़ना के चलते आरोप आत्महत्या का

रमन सिंह ने कहा कि तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार बनेगी। भूपेश बघेल 2 राउंड में पीछे चल रहे हैं। जनता ने उनके सारे मंसूबों को नकारा है। उनकी पूरी सरकार को रिजेक्ट किया है। 





और भी पढ़े : जीएसटी में कई जरूरी बदलाव किए जा रहे

जनता ने भूपेश बघेल की बातों पर भरोसा नहीं किया: रमन

रमन सिंह ने कहा कि बीजेपी को जनता ने पूरा आशीर्वाद और समर्थन दिया है। जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व और गारंटी पर भरोसा जताया। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जो समय दिया और बीजेपी सरकार की जो साढ़े 9 साल की उपलब्धियां हैं, जनता ने उस पर भरोसा जताया है।





और भी पढ़े : प्राकृतिक आपदा के एक प्रकरण में चार लाख रूपये की सहायता राशि स्वीकृत

रमन सिंह ने कहा कि जनता ने भूपेश बघेल की बातों पर भरोसा नहीं किया। ये प्रथम चरण के चुनाव में स्पष्ट दिख रहा है। निश्चित तौर पर हम जीत की ओर बढ़ रहे हैं। 





और भी पढ़े : मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया

क्या है छत्तीसगढ़ का गणित?

छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीट हैं, इसमें से 10 सीट एससी के लिए और 29 सीट एसटी के लिए रिजर्व हैं। अगर मतदाता की बात करें तो प्रदेश में कुल 2,03,80,079 रजिस्टर्ड वोटर हैं। यानी 2 करोड़ से ज्यादा मतदाता  90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। 





और भी पढ़े : कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी चार चक्के का रथ बनाने

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link