• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
Jobs 2023: फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 9 दिसम्बर 2023,  11:31 AM IST

Forest Guard Jobs 2023: फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. कर्नाटक फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार राज्य में बंपर पदों पर भर्ती की जाएगी. इस अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट aranya.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है. भर्ती के लिए आवेदन करने की शुरुआत हो चुकी है. जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2023 तय की गई है. अप्लाई करने की लास्ट डेट निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का अवसर नहीं मिलेगा.





और भी पढ़े : सांसद श्री राहुल गांधी ने सर्व समाज एकता परिषद के प्रतिनिधियों से की मुलाकात

इस भर्ती अभियान के जरिए राज्य में फॉरेस्ट गार्ड के 540 रिक्त पदों को भरा जाएगा. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं/ ITI/ PUC/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा आदि किया हुआ होना जरूरी है.





और भी पढ़े : डॉक्टर्स डे पर डॉक्टरों का किया गया सम्मान

उम्र सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 साल तय की गई है. जबकि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 27 वर्ष तय की गई है.





और भी पढ़े : फेसबुक फ्रेंड को बनाया जीवन साथी

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.  जनरल वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि जनरल वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा  एससी/ एसटी पुरुष अभ्यर्थियों को 100 रुपये और एससी/एसटी महिला उम्मीदवारों को 50 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.





और भी पढ़े : व्यापारी गोमास्ता एक्ट का पालन करते हुये सप्ताह में निर्धारित दिवस पर प्रतिष्ठाने बंद रखे-निगम आयुक्त 





और भी पढ़े : वैक्सीनेशन महाअभियान

किस तरह करें आवेदन





और भी पढ़े : लोकवाणी में इस बार आदिवासी अंचलों की अपेक्षाएं और विकास पर होगी बात

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link