• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
IOCL में नौकरी पाने का बढ़िया मौका, 1800 से ज्यादा पदों के लिए इस तारीख से करें अप्लाई, ऐसे होगा सेलेक्शन
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 14 दिसम्बर 2023,  01:54 PM IST

IOCL Recruitment 2023 Registration Date: आईओसीएल में नौकरी पाना चाहते हैं तो इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यहां अप्रेंटिस के 1800 से ज्यादा पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. रजिस्ट्रेशन अभी शुरू नहीं हुए हैं. रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 16 दिसंबर 2023 से और इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है 5 जनवरी 2024. तारीखों का ध्यान रखें और इसके अंदर ही बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. डिटेल हम यहां साझा कर रहे हैं.





और भी पढ़े : स्वरोजगार स्थापना हेतु सहायक साबित हो रही हैं अंत्यावसायी सहकारी विकास निगम की योजनाएँ

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के अप्रेंटिस पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आईओसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए वेबसाइट का पता ये है – iocl.com. यहां से आवेदन भी कर सकते हैं और डिटेल भी पता कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1820 पदों पर भर्ती होगी.





और भी पढ़े : कुसियारी में शिक्षकों द्वारा मोहल्ला क्लास के माध्यम से निरन्तर पढ़ाई जारी

सेलेक्शन कैसे होगा

आईओसीएल के इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट के माध्यम से होगा. ये टेस्ट मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चंस का होगा और ऑब्जेक्टिव टाइप होगा. इसके डिटेल आप कुछ समय में वेबसाइट से पता कर सकते हैं. इसके साथ ही जरूरी है कि कैंडिडेट एलिजिबल हो.





और भी पढ़े : इनमें 47 बच्चे उल्टी-दस्त का शिकार

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो. इसके साथ ही उसके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी गोना चाहिए. ये वैकेंसी ट्रेड, ग्रेजुएट और टेक्निकल अप्रेंटिस पद के लिए हैं. पात्रता संबंधी और डिटेल वेबसाइट से देख सकते हैं.





और भी पढ़े : मल्दा के समीप क्षतिग्रस्त नाली का होगा पुननिर्माण

 





और भी पढ़े : लड्‌डू नहीं मिला तो मंडप छोड़ थाने पहुंचा दूल्हा

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 24 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.





और भी पढ़े : पंचायत सचिव श्री खगेश्वर प्रसाद सिदार निलंबित

कौन नहीं कर सकता अप्लाई

इन वैकेंसी के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई नहीं कर सकते जो पहले से किसी उद्योग में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग ले चुके हैं. जो एक साल या इससे अधिक कहीं अप्रेंटिस के पद पर काम कर चुके हैं, वे आवेदन नहीं कर सकते.





और भी पढ़े : प्रदेश में श्रमिकों को सर्वाधिक रोजगार राजनांदगांव जिले में मिला

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link