• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
Sarkari Naukri: अब इस राज्य में कॉन्सटेबल के 6 हजार पद पर निकली नौकरियां, 20 फरवरी से कर सकेंगे अप्लाई, नहीं लगेगा शुल्क
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 13 फरवरी 2024,  02:46 PM IST

HSSC Jobs: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने हरियाणा पुलिस कॉन्सटेबल के 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है. अभी रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हुए हैं, जानिए कब खुलेगा एप्लीकेशन लिंक और क्या है लास्ट डेट.

Haryana Police Constable Recruitment 2024: यूपी, झारखंड के बाद अब हरियाणा में भी कॉन्सटेबल के पद पर बंपर भर्ती निकली है. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. अभी हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने इन पदों के लिए केवल भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं, आवेदन शुरू होंगे 20 फरवरी 2024 से और इन पदों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है 21 मार्च 2024. इन पदों का डिटेल जानने के लिए और आवेदन करने के लिए आपको एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.





और भी पढ़े : रोजगार मूलक योजनाओं का लाभ लेने 31 अगस्त तक आवेदन आमंत्रित

नोट कर लें जरूरी वेबसाइट

हरियाणा पुलिस कॉन्सटेबल के इन पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – hssc.gov.in. यहीं से अप्लाई भी कर सकते हैं और विस्तार से जानकारी भी पा सकते हैं.





और भी पढ़े : डिप्टी कलेक्टर श्री अमितनाथ योगी आगामी आदेश पर्यन्त तक अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मानपुर नियुक्त

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 6000 जीडी कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती होगी. इनमें से 5000 पद पुरुषों के लिए और 1000 पद महिला कैंडिडेट्स के लिए हैं. इन पदों की खास बात ये है कि आवेदन के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. नोटिस में इस बाबत जानकारी दी गई है. इसका लिंक हम नीचे शेयर कर रहे हैं.





और भी पढ़े : कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने बाल संप्रेक्षण गृह संचालन में लापरवाही बरतने पर अधीक्षक को निलंबित करने के दिए निर्देश

क्या है आवेदन के लिए पात्रता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 यानी इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही दसवीं में हिंदी/संस्कृत विषय होना जरूरी है और इसमें दक्षता भी जरूरी है. एज लिमिट 18 से 24 साल है. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी.





और भी पढ़े : पैसों की बर्बादी

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर चयन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा, जिसे मोटे तौर पर कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट नाम दिया गया है. इसके अंडर लिखित परीक्षा, पीएमटी टेस्ट, पीएसटी टेस्ट आदि लिए जाएंगे. पहले फिजिकल टेस्ट होंगे, इन्हें पास करने वाले कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा देंगे. ये ऑब्जेक्टिव टाइप एग्जाम होगा जो हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में आयोजित किया जाएगा.





और भी पढ़े : भारत-पाकिस्तान T20 मैच में जमकर लगा सट्टा

इतनी मिलेगी सैलरी





और भी पढ़े : आईबीपीएस ने क्लर्क के 7855 पदों पर निकाली भर्ती

आवेदन करने के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. सेलेक्ट होने पर सैलरी लेवल 3 के हिसाब से मिलेगी. इसके मुताबिक चयनित कैंडिडेट्स को महीन के 21,700 रुपये वेतन मिलेगा. अन्य डिटेल नोटिस में देख लें.





और भी पढ़े : कोई सुन नहीं रहा

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link