• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
नौकरी
Rajasthan Jobs 2024: राजस्थान में होगी हजारों पदों पर भर्ती, इस डेट से कर सकेंगे अप्लाई
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 17 फरवरी 2024,  11:36 AM IST

RSMSSB Recruitment 2024: राजस्थान में हजारों पदों पर भर्ती होने वाली है. जिसके लिए उम्मीदवार जल्द ही आवेदन कर पाएंगे.

RSMSSB Jobs 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने हजारों पदों पर भर्तियां निकाली है. जिनके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट  rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए आवेदन प्रोसेस शुरू हो रही है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 20 फरवरी से आवेदन कर सकेंगे जबकि आवेदन करने की लास्ट डेट 20 मार्च तय की गई है. लास्ट डेट निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को अप्लाई करने का अवसर नहीं मिलेगा. 





और भी पढ़े : कुपोषित बच्चों एवं एनीमिक माताओं का चिन्हांकन कर शत प्रतिशत कुपोषण मुक्त करने का लक्ष्य पूरा करें - कलेक्टर

अधिसूचना के अनुसार जूनियर असिस्टेंट/क्लर्क परीक्षा 2024 में इस साल 4197 पद भरे जाएंगे, जिनमें से 584 ग्रेड 1 क्लर्क के लिए, 61 ग्रेड 2 क्लर्क के लिए और 3552 जूनियर असिस्टेंट के लिए हैं.





और भी पढ़े : कुत्ते का आतंक

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी या इसके समकक्ष परीक्षा या डीओईएसीसी की तरफ से संचालित उच्च स्तरीय प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम या कंप्यूटर कांसेप्ट पर प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम या सीओपीए/डेटा तैयारी और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर (डीपीसीएस) प्रमाणपत्र/डिग्री होना जरूरी है. कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा/सर्टिफिकेट या कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर के साथ सीनियर सेकेंडरी सर्टिफिकेट या पॉलिटेक्निक से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में डिप्लोमा पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.





और भी पढ़े : कलेक्टर ने दी 2 लाख रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति

उम्र सीमा

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से लेकर 40 साल के बीच होनी चाहिए.





और भी पढ़े : पाथर वारगी देर से रिलीज

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, बीसी (क्रीमी लेयर), और ईबीसी (क्रीमी लेयर) के उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि बीसी (नॉन-क्रीमी लेयर), ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर), ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 400 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा. ज्यादा डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.





और भी पढ़े : कृष्ण कुंज में पौधों की नियमित हो रही देखरेख

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link