• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
देश
केजरीवाल के पास प्रचार के लिए 20 दिन, इन 18 सीटों पर रहेगी नजर, जानें- कितना बदल सकता है AAP का चुनावी कैंपेन
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 11 मई 2024,  03:52 PM IST

बता दें कि, पहले चरण के चुनाव में आम आदमी पार्टी असम में 2 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी, जिसमें अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार नहीं कर पाए हैं. तीसरे चरण के चुनाव में आम आदमी पार्टी गुजरात में 2 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी, जिसमें अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार नहीं कर पाए हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल, शुक्रवार को तिहाड़ से अंतरिम जमानत पर बाहर निकलकर आ गए हैं. केजरीवाल को ये बेल चुनाव को देखते हुए दी गई है, जिसकी तारीख 1 जून तक ही निर्धारित है. बीते तीन चरणों के चुनाव में केजरीवाल प्रचार नहीं कर पाए हैं, लेकिन अब दिल्ली चुनाव, हरियाणा और पंजाब के चुनावों के लिए दिल्ली सीएम जोर-शोर से मैदान में उतरने वाले हैं. सवाल ये है कि आगामी 13 से 15 दिनों में वह कहां-कहां और कैसे प्रचार करने वाले हैं.  





और भी पढ़े : Indian Army Bharti 2022: 133 नाई

पहले-दूसरे और तीसरे चरण में केजरीवाल नहीं कर पाए प्रचार
बता दें कि, पहले चरण के चुनाव में आम आदमी पार्टी असम में 2 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी, जिसमें अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार नहीं कर पाए हैं. तीसरे चरण के चुनाव में आम आदमी पार्टी गुजरात में 2 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी, जिसमें अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार नहीं कर पाए हैं. दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए गिनती 12'3 दिन बचे हैं जहां पर आम आदमी पार्टी 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. यहां पार्टी को केजरीवाल के चुनाव प्रचार का फायदा हो सकता है. ‌ 





और भी पढ़े : चौकीदार सहित विभिन्न पदों की निकली भर्ती

कुल 22 लोकसभा सीटों पर AAP लड़ रही चुनाव





और भी पढ़े : 10वीं पास अभी करें आवेदन

इतना ही समय हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट के लिए भी है, जहां पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है,साथ ही पंजाब का चुनाव प्रचार बचा हुआ है जहां पर आम आदमी पार्टी सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जहां केजरीवाल के चुनाव प्रचार का आम आदमी पार्टी को फायदा हो सकता है. आम आदमी पार्टी कुल 22 लोकसभा सीटों पर खुद चुनाव लड़ रही है जिसमें से चार पर अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार के बिना ही वोटिंग हो चुकी है 





और भी पढ़े : कोतरा समपार फाटक 17 एवं 18 अगस्त को रात्रि 10 बजे से अगली सुबह 7 बजे तक सड़क यातायात के लिए रहेगी बंद

18 सीटों पर प्रचार कर पाएंगे केजरीवाल
सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अब 18 सीटों पर अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार कर पाएंगे. संजय सिंह फिलहाल आम आदमी पार्टी के लिए ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे शरद पवार कांग्रेस के गठबंधन उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी और केजरीवाल अब ये तय करेंगे कि दिल्ली हरियाणा पंजाब के साथ क्या दूसरे राज्यों में भी इंडिया गठबंधन के लिए केजरीवाल चुनाव प्रचार करेंगे या नहीं.





और भी पढ़े : मल्टीपरपज में 90 तो बुधवारी में 60 दुकानें

कहां-कहां और कितना प्रचार कर पाएंगे अरविंद केजरीवाल
अभी समझते हैं कि आखिर अब प्रचार के लिए जमानत मिली है तो अरविंद केजरीवाल कहां और कितने दिन प्रचार कर पाएंगे? पहले चरण के चुनाव में आम आदमी पार्टी असम में 2 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी जिसमें अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार नहीं कर पाए हैं. तीसरे चरण के चुनाव में आम आदमी पार्टी गुजरात में 2 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी, यहां भी अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार नहीं कर पाए थे. दिल्ली में 25 मई को मतदान है. 





और भी पढ़े : बोर्ड परीक्षा वर्ष 2021-22 के लिए परीक्षा नियंत्रण कक्ष स्थापित

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link