• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
देश
11 राज्यों के सीएम, जयंत-चिराग-राजभर... वाराणसी से पीएम मोदी के नॉमिनेशन में जुट रहा NDA का पूरा कुनबा
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 14 मई 2024,  12:38 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. पीएम के नॉमिनेशन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 11 राज्यो के सीएम शामिल होंगे.

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. पूर्वी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट पर भी अंतिम चरण में ही मतदान होना है. इस सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद चुनाव मैदान में हैं. पीएम मोदी वाराणसी सीट से आज नॉमिनेशन करेंगे.





और भी पढ़े : पुलिस केस दर्ज

पीएम मोदी के नॉमिनेशन को भव्य बनाने के लिए बीजेपी और उसकी अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने पूरी ताकत झोंक दी है.  पीएम मोदी के नॉमिनेशन में बीजेपी के साथ ही एनडीए के कई कद्दावर नेता शामिल होंगे.





और भी पढ़े : ट्विंकल खन्ना ने स्पेशल फोटो शेयर कर बेटे आरव को किया बर्थडे विश

पीएम के नॉमिनेशन में 11 राज्यों के सीएम





और भी पढ़े : - शिविर में प्रधानमंत्री मोर जमीन मोर मकान के आवेदन का तत्काल निराकरण

पीएम मोदी के नॉमिनेशन में शामिल होने के लिए यूपी, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश समेत बीजेपी और एनडीए की सरकार वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों का भी वाराणसी में जमावड़ा हो रहा है. पीएम के नॉमिनेशन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे ही, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के भी शामिल होने की संभावना है. इस दौरान राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, सिक्किम के सीएम  प्रेम सिंह तमांग गोले और त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा भी मौजूद रह सकते हैं. 





और भी पढ़े : हितग्राही के खाते में ऑनलाइन 57 हज़ार 187 रुपए भेजा गया:

बीजेपी के दिग्गज, एनडीए के ये नेता भी होंगे शामिल 





और भी पढ़े : इस्लामिक स्टेट से जुड़ने गई केरल की महिला अफगानिस्तान में फंसी

पीएम मोदी के नॉमिनेशन के लिए बीजेपी के कई दिग्गज नेता वाराणसी में हैं. गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पीएम मोदी के नॉमिनेशन में  में शामिल होंगे. एनडीए के घटक राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल (सोनेलाल) की की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के साथ ही कई अन्य पार्टियों केप्रमुख नेताओं के भी पीएम मोदी के नॉमिनेशन में शामिल होने की उम्मीद है.





और भी पढ़े : पद्म पुरस्कार-2022 के 16 अगस्त तक नामांकन आमंत्रित

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link