• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
क्या जापान मे आनंदहीन ओलंपिक की संभावना ?
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 11 जून 2021,  08:04 AM IST

अति-सतर्क नौकरशाही और धीमी वैक्सीन रोलआउट जिम्मेदार

 





और भी पढ़े : भगवान श्रीराम पर अभद्र टिप्पणी

टोक्यो - ओलंपिक प्रतियोगियों के बीच खुशी और नाटक, महिमा और शोक होगा। लेकिन टोक्यो में इस गर्मी व महामारी-युग  में आधुनिक समय के सबसे आनंदहीन खेलों के रूप में जाना जाता है, जिसमें एथलीटों का उत्साह्वार्धन करने वाला कोई दर्शक नही होगा।





और भी पढ़े : हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

पिछले कुछ हफ्तों में, जापान की सरकार ने नाटकीय रूप से अपने धीमे कोरोनावायरस टीकाकरण कार्यक्रम को तेज कर दिया है। विश्वास बढ़ रहा है कि कम से कम कुछ घरेलू दर्शक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं। फिर भी यह जागृति लॉकडाउन के माहौल को बदलने के लिए बहुत देर से आई है। जैसे-जैसे अन्य समृद्ध राष्ट्र महामारी के बाद सामान्य स्थिति में लौटने के करीब आते हैं, टोक्यो अभी भी आपातकाल की स्थिति में काम कर रहा है।





और भी पढ़े : Monsoon Report:

कुछ लोग पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे पर उंगली उठाते हैं, जिन्होंने पिछली गर्मियों से सिर्फ एक साल के ओलंपिक स्थगित करने के लिए जोर दिया, शायद उन्हे लगा था कि जापान में कोरोनावायरस के टीके व्यापक रूप से उपलब्ध होंगे और वे अपने पद पर भी बने रहेंगे। पिछले साल खराब स्वास्थ्य के कारण उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था।





और भी पढ़े : फेसबुक फ्रेंड को बनाया जीवन साथी

अधिक शिकायतें अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति को लेकर हैं, जिसने जापान में व्यापक सार्वजनिक विरोध जिसमें चिकित्सा पेशेवरों द्वारा ओलंपियाड को बंद करने की अपील शामिल हैं,   के बावजूद खेलों को आगे बढ़ाने के लिए काम किया ।





और भी पढ़े : राजस्थान में बेटे ने जंगल में छोड़ा बुजुर्ग मां को

टोक्यो विश्वविद्यालय में एक प्रोफेसर और वैक्सीन विशेषज्ञ केन इशी ने कहा कि “सरकार और मंत्रालय स्वास्थ्य विभाग ने इस कोविद महामारी को युद्धकालीन आपातकाल के रूप में नहीं माना, बल्कि उन्होंने इसे एक चिकित्सा, सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या की तरह माना, ”।





और भी पढ़े : उर्वरक कालाबाजारी रोकने आज भी किया गया निरीक्षण

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link