• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
UP Jobs 2024: उत्तर प्रदेश में जल्द भरे जाएंगे 1 हजार से ज्यादा पद, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 2 फरवरी 2024,  11:43 AM IST

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Jobs 2024: यूपी में जल्द ही भेषजिक (आयुर्वेदिक) के एक हजार से अधिक पद भरे जाएंगे. जिनके लिए आवेदन प्रोसेस बेहद जल्द शुरू हो जाएगी.

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की तरफ से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार राज्य में भेषजिक (आयुर्वेदिक) के बम्पर पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएगी जो कि 3 मार्च 2024 तक चलेगी. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक साइट upsssc.gov.in पर जा सकते हैं. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें की लास्ट डेट निकलने के बाद उन्हें आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा.





और भी पढ़े : जेल अधीक्षक का अतिरिक्त प्रभार अनुविभागीय अधिकारी कौशक को सौंपा गया

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के जरिए उत्तर प्रदेश में आयुर्वेदिक के 1002 रिक्त पदों को भरा जाएगा. जिनमें सामान्य वर्ग के लिए 448 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 100 पद, ओबीसी के लिए 126 पद, एससी के लिए 291 पद और एसटी के लिए 37 पद तय की गए हैं.





और भी पढ़े : ASI ने बुजुर्ग दंपती को पीटा

जरूरी शैक्षिक योग्यता





और भी पढ़े : 2 दिन नहीं आएगा नलों में पानी

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10+2 (इंटरमीडिएट) जीव विज्ञान/ मैथमेटिक्स विषयों के साथ पास किया हुआ होना चाहिए.  साथ ही अभ्यर्थी को फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक आदि में डिप्लोमा प्राप्त किया हुआ होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार ने UPSSSC PET 2023 में वैलिड स्कोर कार्ड हासिल किया हो.





और भी पढ़े : कोतवाली के एक्सीडेंट के दर्ज प्रकरण की समीक्षा व पुलिस अधिकारी की भूमिका की जांच हेतु अति पुलिस अधीक्षक को किया गया निर्देशित

https://amzn.to/3SwKmh3
 





और भी पढ़े : मुख्यमंत्री के स्वागत में लोगों ने अपने दुकानों

उम्र सीमा





और भी पढ़े : घरों के बाहर लिखा पान

 





और भी पढ़े : पानी

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की कम से कम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.





और भी पढ़े : पालगी

 इतना देना होगा आवेदन शुल्क





और भी पढ़े : CG में 277 सरकारी पदों पर भर्ती

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अभियान के लिए आवेदन करने वाले सभी वर्गों के उम्मीदवारों को 25 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार शुल्क का भुगतान ई-चालान या फिर एसबीआई आई कलेक्ट के जरिए कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.





और भी पढ़े :

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link