• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
RRB Technician Bharti 2024: 9 हजार पदों के लिए जारी हुआ नोटिस, यहां देखें एलिजबिलिटी और एग्जाम पैटर्न
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 3 फरवरी 2024,  12:21 PM IST

Indian Railway Bharti 2024: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने टेक्निशयन पदों के लिए नोटिस रिलीज किया है. इसके तहत कितने पद भरे जाएंगे, रजिस्ट्रेशन कब से शुरू होंगे और एग्जाम कब आयोजित होगा? जानें.

RRB Technician Recruitment 2024 Notice Released: रेलवे में नौकरी की तलाश है और जरूरी योग्यता रखते हैं तो जल्द ही आपकी ये इच्छा पूरी हो सकती है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने तकनीशियन के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इसके लिए छोटा नोटिस रिलीज कर दिया गया है पर रजिस्ट्रेशन शुरू होने में अभी वक्त है. आरआरबी की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से 9000 टेक्निशियन के पद भरे जाएंगे. डिटेल्ड नोटिस कुछ समय में जारी होगा.





और भी पढ़े : सेमीफाइनल की उम्मीद अब भी बाकी

क्या हैं संभावित तारीखें

इन पदों के लिए नोटिस फरवरी 2024 यानी इसी महीने रिलीज होगा और फॉर्म सबमिशन का काम मार्च-अप्रैल में शुरू हो सकता है. अभी पक्की तारीख नहीं आयी है पर इन पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा का आयोजन अक्टूबर से दिसंबर के बीच किया जा सकता है. अनुरोध है कि indianrailways.gov.in पर नजर बनाए रखें.





और भी पढ़े : विधायक खुज्जी श्रीमती छन्नी साहू ने ग्राम भर्रीटोला ब में किया पौधरोपण

क्या है एलिजबिलिटी

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए. इसके साथ ही उसने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक, एसएसएलसी या समकक्ष परीक्षा पास की हो, ये जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में रजिस्टर्ड एनसवीटी/एससीवीटी इंस्टीट्यूट से आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.





और भी पढ़े : SBI के जोनल ऑफिस में भड़की आग

कैसा होगा एग्जाम पैटर्न

आरआरबी टेक्निशियन सीबीटी स्टेज वन एग्जाम में मैथ्स, जनरल इंटेलीजेंस एंड रीजनिंग, जनरल साइंस एंड जनरल अवेयरनेस और करेंट अफेयर्स से सवाल आएंगे. स्टेज टू की बात करें तो इसमें मैथ्स, जनरल इंटेलीजेंस एंड रीजनिंग, जनरल साइंस एंड जनरल अवेयरनेस और करेंट अफेयर्स से सवाल पार्ट ए में आएंगे. पार्ट बी में केवल संबंधित ट्रेड का एक विषय का पेपर होगा.





और भी पढ़े : धमतरी जिले में अब तक कोविड 19 के 26 हजार 499 मरीज हुए स्वस्थ

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link