• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
Sarkari Naukri: अब इस राज्य में कॉन्सटेबल के 6 हजार पद पर निकली नौकरियां, 20 फरवरी से कर सकेंगे अप्लाई, नहीं लगेगा शुल्क
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 13 फरवरी 2024,  02:46 PM IST

HSSC Jobs: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने हरियाणा पुलिस कॉन्सटेबल के 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है. अभी रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हुए हैं, जानिए कब खुलेगा एप्लीकेशन लिंक और क्या है लास्ट डेट.

Haryana Police Constable Recruitment 2024: यूपी, झारखंड के बाद अब हरियाणा में भी कॉन्सटेबल के पद पर बंपर भर्ती निकली है. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. अभी हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने इन पदों के लिए केवल भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं, आवेदन शुरू होंगे 20 फरवरी 2024 से और इन पदों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है 21 मार्च 2024. इन पदों का डिटेल जानने के लिए और आवेदन करने के लिए आपको एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.





और भी पढ़े : दिल्ली में एक सप्ताह के लिए बढ़ा लॉकडाउन

नोट कर लें जरूरी वेबसाइट

हरियाणा पुलिस कॉन्सटेबल के इन पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – hssc.gov.in. यहीं से अप्लाई भी कर सकते हैं और विस्तार से जानकारी भी पा सकते हैं.





और भी पढ़े : केजरीवाल बोले- सब ठीक रहा तो 31 मई से करेंगे अनलॉक

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 6000 जीडी कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती होगी. इनमें से 5000 पद पुरुषों के लिए और 1000 पद महिला कैंडिडेट्स के लिए हैं. इन पदों की खास बात ये है कि आवेदन के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. नोटिस में इस बाबत जानकारी दी गई है. इसका लिंक हम नीचे शेयर कर रहे हैं.





और भी पढ़े : अवैध खनन के खिलाफ युवा कांग्रेस ने खोला मोर्चा

क्या है आवेदन के लिए पात्रता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 यानी इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही दसवीं में हिंदी/संस्कृत विषय होना जरूरी है और इसमें दक्षता भी जरूरी है. एज लिमिट 18 से 24 साल है. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी.





और भी पढ़े : व्यवसायिक प्रशिक्षण अंतर्गत अनुसूचित जाति के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण हेतु 10 अगस्त तक आवेदन आमंत्रित

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर चयन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा, जिसे मोटे तौर पर कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट नाम दिया गया है. इसके अंडर लिखित परीक्षा, पीएमटी टेस्ट, पीएसटी टेस्ट आदि लिए जाएंगे. पहले फिजिकल टेस्ट होंगे, इन्हें पास करने वाले कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा देंगे. ये ऑब्जेक्टिव टाइप एग्जाम होगा जो हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में आयोजित किया जाएगा.





और भी पढ़े : सुबह से छाए रहे बादल

इतनी मिलेगी सैलरी





और भी पढ़े : कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न

आवेदन करने के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. सेलेक्ट होने पर सैलरी लेवल 3 के हिसाब से मिलेगी. इसके मुताबिक चयनित कैंडिडेट्स को महीन के 21,700 रुपये वेतन मिलेगा. अन्य डिटेल नोटिस में देख लें.





और भी पढ़े : चिन्हांकित बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण एवं मेगा कैंप का आयोजन 25 मई को

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link