• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
High Court Jobs 2024: हाई कोर्ट में होगी असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, इन स्टेप्स के जरिए कर पाएंगे अप्लाई
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 14 फरवरी 2024,  11:57 AM IST

Jharkhand HC Jobs 2024: झारखंड में हाई कोर्ट ने कई 50 से अधिक पदों पर वैकेंसी निकाली है. जिनके लिए उम्मीदवार 20 फरवरी से आवेदन कर पाएंगे.

Jharkhand HC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे उम्मीदवारों के लिए शानदार खबर है. झारखंड हाई कोर्ट की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी कर कई पदों पर भर्ती करने का एलान किया गया है. जिसके अनुसार कोर्ट असिस्टेंट के पदों पर भर्ती करेगा. इस अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं. अभियान के लिए आवेदन प्रोसेस जल्द शुरू होगी जबकि आवेदन करने की लास्ट डेट 22 मार्च 2024 है.





और भी पढ़े : कब्जेधारियों के खिलाफ BSP का ऑपरेशन नसीब

ये भर्ती अभियान कोर्ट में असिस्टेंट के कुल 55 पदों पर भर्ती के लिए चलाया जा रहा है. अप्लाई करने वाले उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से स्नातक या समकक्ष डिग्री प्राप्त होना जरूरी है. आवेदक के पास कंप्यूटर पर काम करने का ज्ञान और कंप्यूटर पर टाइपिंग की बढ़िया स्पीड होनी चाहिए.





और भी पढ़े : CG बार्डर पर सख्ती

 उम्र सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से लेकर 35 साल के मध्य होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.





और भी पढ़े : तस्करों ने बदला रूट

 इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अप्लाई करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस, बीसी-I, बीसी-II श्रेणी के आवेदकों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि अप्लाई करने वाले एससी और एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 125 रुपये तय की गया है. उम्मीदवार ज्यादा डिटेल्स के लिए आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.





और भी पढ़े : बाढ़ आपदा से बचाव के लिए किया गया माकड्रिल

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link