• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
RPSC Recruitment 2024: लाइब्रेरियन के 300 पद पर निकली भर्ती, 20 फरवरी से कर पाएंगे अप्लाई, नोट कर लें जरूरी डिटेल
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 16 फरवरी 2024,  12:02 PM IST

सरकारी नौकरी की तलाश है और जरूरी योग्यता रखते हैं तो इस राज्य में निकली इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये वैकेंसी आरपीएससी ने निकाली हैं. जानते हैं इनका डिटेल.

ये पद लाइब्रेरियन के हैं और इनके माध्यम से कुल 300 पद पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. अभी राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने केवल इन वैकेंसी का नोटिस जारी किया है.

आरपीएससी के इन पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – rpsc.rajasthan.gov.in.





और भी पढ़े : कार की टक्कर से 20 फीट तक घिसटता गया छात्र

इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन अभी शुरू नहीं हुआ है. रजिस्ट्रेशन शुरू होगा 20 फरवरी के दिन और आवेदन करने की आखिरी तारीख है 20 मार्च 2024. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.





और भी पढ़े : जिला स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लाइब्रेरी साइंस में डिग्री या डिप्लोमा लिया हो. ये संस्थान नेशनल काउंसिल ऑफ टीचर एजुकेशन/गवर्नमेंट द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए.





और भी पढ़े : अंगना मा शिक्षा प्रशिक्षण संपन्न

इन पदों के लिए एज लिमिट 18 से 40 साल तय की गई है. पात्रता संबंधी और डिटेल जानने के लिए ऊपर दी गई वेबसाइट पर जा सकते हैं.





और भी पढ़े : जिले के 16 मजदूरों को उत्तर प्रदेश से मुक्त कराया गया

इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा 400 अंकों की होगी और हर पेपर 200 मार्क्स का होगा. पेपर की अवधि होगी दो घंटा. ये भी जान लें कि पेपर में निगेटिव मार्किंग है तो सोच-समझकर आंसर करें.





और भी पढ़े : दो से अधिक एक्टिव कोविड-19 मरीज पाये जाने पर उसे माईक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाया जाएगा

आवेदन करने के लिए जनरल (यूआर/बीसी/ईबीसी (क्रीमी लेयर) को 600 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, बीसी, ईबीसी, ईडब्ल्यूएस (एनसीएल) और दिव्यांग कैडिडेट्स को 400 रुपये शुल्क देना होगा.





और भी पढ़े : NCB के दफ्तर पहुंचे आर्यन खान

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link