• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
Teacher Jobs 2024: शिक्षकों के 11 हजार पद पर निकली भर्ती, डायरेक्ट लिंक की मदद से तुरंत करें अप्लाई
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 5 मार्च 2024,  12:48 PM IST

TS DSC Recruitment 2024: तेलंगाना में शिक्षकों के हजारों पद पर भर्ती निकली है. जिनके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर तुरंत आवेदन कर सकते हैं.

TS DSC Jobs 2024: शिक्षकों के हजारों पद पर सरकारी नौकरी निकली है. जिनके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. तेलंगाना सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षक के पदों पर भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. जिसके लिए आज से आवेदन प्रोसेस शुरू हो गई है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक साइट tsdsc.aptonline.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. अभियान के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अप्रैल 2024 तय की गई है. अभ्यर्थी यहां दिए गए स्टेप्स और डायरेक्ट लिंक के जरिए भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.





और भी पढ़े : 6 लाख कैश और जेवर चोरी कर भाग रहा था

इस भर्ती अभियान के जरिए राज्य में कुल 11,062 पद भरे जाएंगे. बता दें कि लिखित परीक्षा की अस्थायी तिथि बाद में घोषित की जाएगी. TS DSC परीक्षा तेलंगाना के 11 केंद्रों पर ऑनलाइन आयोजित की जाएगी.





और भी पढ़े : पूर्व सांसद को उनका पति ही भेजता है अश्लील फोटो

जरूरी शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास BIE तेलंगाना द्वारा जारी इंटरमीडिएट प्रमाणपत्र और यूजीसी से मान्यता प्राप्त शैक्षणिक डिग्री, राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद (NCTE) की तरफ से मान्यता प्राप्त शिक्षक शिक्षा पाठ्यक्रम होना चाहिए.





और भी पढ़े : खेल दिवस पर 29 अगस्त को वरिष्ठ खिलाड़ियों को किया जाएगा सम्मानित

आयु सीमा

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से लेकर 46 साल के मध्य होनी चाहिए. आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.





और भी पढ़े : 2021 की वो 10 तस्वीरें जो आप नहीं भूल पाएंगे

कितना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें. अभ्यर्थी को शुल्क के रूप में 1 हजार रुपये का भुगतान करना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.





और भी पढ़े : माओवादियों ने कहा- नक्सलवाद से मुक्ति चाहिए

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link