• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
Indian Army Naukri: नीट में कर लिए अच्छा स्कोर, तो सेना में बन जाएंगे ऑफिसर! बिना परीक्षा होगा चयन
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 9 मई 2024,  12:19 PM IST

Sarkari Naukri Indian Army Recruitment 2024: भारतीय सेना में ऑफिसर की नौकरी (Army Officer) की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. जो भी इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, वे नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

Indian Army Recruitment 2024: भारतीय सेना में ऑफिसर की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए सुनहरा अवसर है. सेना ने आर्मी डेंटल कोर में डेंटल सर्जन के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, तो भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. सेना के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मई से शुरू हो गई है. अगर आप नीट एमडीएस में अच्छा स्कोर करते हैं, तो सीधे आर्मी के डेंटल कोर में ऑफिसर बन सकते हैं.





और भी पढ़े : ओली रोबिन्सन को ECB ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार सेना के इस भर्ती के तहत कुल 30 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे 05 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, तो सबसे पहले नीचे दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.





और भी पढ़े :

भारतीय सेना में ऑफिसर बनने की योग्यता
भारतीय सेना डेंटल कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत अधिकारी बनने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के पास डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया (DCI) द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से BDS या MDS की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही किसी भी राज्य डेंटल काउंसिल के साथ डेंटल प्रैक्टिशनर के रूप में पंजीकृत होना चाहिए.





और भी पढ़े : सट्टा लिखने वाले 01 आरोपी गिरफ्तार

भारतीय सेना में ऑफिसर बनने की क्या है आयु सीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 31 दिसंबर, 2024 तक 45 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट होगी.





और भी पढ़े : हादसे के बाद एक घंटे कार में फंसा रहा इंजीनियर

भारतीय सेना में फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क 
सेना के इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. साथ ही प्रोसेसिंग फीस का भी भुगतान करना होगा.





और भी पढ़े : अमृत मिशन की समीक्षा में आयुक्त ने कहा कि सभी वार्डो के पार्षदो से फीडबैक ले और 15 दिन के भीतर सुधार करने के लिए निर्देश दिए

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link